जन्मतिथि से जाने लव मैरिज होगी या अरेंज Marriage Prediction by DOB

जन्म की तारीख से जाने आपकी शादी लव होगी या अरेंज Love or Arrange Marriage by DOB –

जाने लव मैरिज होगी या अरेंजजाने लव मैरिज होगी या अरेंज – शादी हम सभी के जीवन का एक महत्वपूर्ण और अहम फैसला होता है जिसके बारे में हम सभी के मन में कई सारे ख्याल भी आते है. जैसे कि हमारा होने वाला लाइफ पार्टनर कैसा होगा उनसे हमारी कितनी बॉन्डिंग होगी आदि. और इससे भी ज्यादा जिज्ञासा हमे यह जानने में होती है कि हमारी शादी लव मैरिज होगी या फिर अरेंज.

सभी लोग चाहते है कि उन्हें उनका लाइफ पार्टनर उनकी पसंद का ही मिले. बस इसी ख्याल से व्यक्ति के सपने बुनते रहते है और साथ ही यह भी आशंका रहती है कि जिसे वे चाहते है वो उसे मिलेगा भी या नहीं.अंक ज्योतिष के अनुसार व्यक्ति अपने मूलांक या बर्थ डेट से अनुमान लगा सकते है कि उनकी लव मैरिज होगी या अरेंज मैरिज।

जाने लव मैरिज होगी या अरेंज Marriage Horoscope Prediction by DOB –

जाने लव मैरिज होगी या अरेंज – आप अपनी बर्थ डेट के अंको के योग से भी मूलांक निकाल सकते है. जैसे यदि आपका जन्म किसी भी माह की 10 तारीख को हुआ है तो आपका मूलांक 1+0 =1 होगा. वहीं यदि किसी व्यक्ति का जन्म 12 को हुआ है तो उसका मूलांक 1+2 =3 होगा. अतः इसी विधि से भी आप अपना मूलांक निकाल सकते है.

मूलांक 1 वालों लव मैरिज होगी या अरैंज मैरिज Mulank Marriage Pediction by DOB-

जिन व्यक्तियों का जन्म किसी भी महीने की 1,10, 19 व 28 तारीख को हुआ हो उनका मूलांक 1 होता है. माना जाता है कि ऐसे लोग बहुत शर्मीले स्वभाव के होते है. जिस कारण ये प्यार तो कर लेते है लेकिन प्यार का इजहार नहीं कर पातें. ऐसे में इनके लिए लव मैरिज करना थोड़ा मुश्किल रहता है.

इसे भी पढ़ें  –

मूलांक 2 वाले लोगो की लव मैरिज होगी या अरैंज मैरिज Mulank 2 Marriage Prediction by DOB-

जिन व्यक्तियों का जन्म किसी भी माह की 2,11,20 व 29 तारीख को हुआ हो तो उनका मूलांक 2 होता है . ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ऐसे लोग काफी सोच – समझ कर ही प्यार करते  है. और प्यार हो जाने पर अपने ही पार्टनर को लाइफ पार्टनर बनाना चाहते है. अतः मूलांक 2 वाले व्यक्तियों की अधिकतर लव मैरिज होती है.

मूलांक 3 शादी लव होगी या अरेंज Mulank 3 Marriage and Love Prediction by Birth Date –

जाने लव मैरिज होगी या अरेंज – जिन लोगो का जन्म किसी भी महीने की 3, 12, 21 या 30 तारीख को हुआ हो उनका मूलांक 3 होता है. माना जाता है कि अकसर ऐसे लोग लव मैरिज के मामले में काफी भयशाली होते हैं. मूलांक 3 अंक गुरु का प्रतीक माना गया है. जिस वजह से ये लोग जीवन में लव मैरिज में सफल होते हैं।

मूलांक 4 वाले लोगो की लव मैरिज होगी या अरैंज मैरिज Mulank 4 Marriage Prediction by DOB-

जिन लोगो का जन्म किसी भी महीने की 4,13,22,31 को होता है उनका मूलांक 4 होता है. ऐसे लोग बहुत आसानी से प्यार में नहीं पड़ते. लेकिन जब ये किसी से प्यार करते है तो उसे अपना लाइफ पार्टनर बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ते. इसलिए इन लोगो की काफी हद तक  लव मैरिज की सम्भावना रहती है.

मूलांक 5 वाले लोगो की लव मैरिज होगी या अरैंज मैरिज Mulank 5 Marriage Prediction by DOB-

जिन लोगो का जन्म किसी भी महीने की 5,14,23 तारीख हो होता है उनका मूलांक 5 होता है. बता दे कि 5 अंक बुध का प्रतीक होता है। इन लोगो का झुकाव अपने परिवार की और अधिक रहता है. इसलिए ये लोग अपने परिवार की सहमति से ही शादी करना पसंद करता है. यहीं नहीं यदि ये किसी को पसदं करे तो भी अपने परिवार की सहमति जरूर लेते है.

मूलांक 6 वाले लोगो की मैरिज लव होगी या अरैंज मैरिज Mulank  6 Marriage Prediction by DOB-

जाने लव मैरिज होगी या अरेंज – जिन व्यक्तियों का जन्म किसी भी माह की 6,15 व 24 तारीख को होता है तो उनका मूलांक 6 होता है. 6 अंक शुक का प्रतीक माना जाता है जोकि प्रेम सम्बन्धो का कारक ग्रह है. अतः मूलांक 6 वाले लोग लव मैरिज में सफल होते है. 

मूलांक 7 वाले लोगो की लव मैरिज होगी या अरैंज मैरिज Mulank 7 Marriage Prediction by DOB-

यदि आपका जन्म किसी भी महीने की 7,16 और 25 तारीख को हुआ है तो आपका मूलांक 7 होता है. ऐसे लोग थोड़े स्वभाव से थोड़े संकोची अथार्त शर्मीले होते हैं. जिस कारण ये अपने प्यार की पहल नहीं कर पाते और ऐसे में इनके लव मैरिज होने के चान्सेस कम हो जाते है.

मूलांक 8 वाले लोगो की लव मैरिज होगी या अरैंज मैरिज Mulank 8 Marriage Numerology Predictions by DOB-

यदि आपका जन्म किसी भी महीने की 8,17 या 26 तारीख को हुआ है तो आपका मूलांक 8 होता है. इस अंक का प्रतीक शनि ग्रह को माना जाता है. 8 मूलांक वाले लोग पहले तो प्रेम संबंधो में नहीं पड़ते. लेकिन अगर हाँ, यदि ये एक बार किसी से प्रेम कर ले तो उनसे शादी करने में भी सफल रहते है.

मूलांक 9 वाले लोगो की लव मैरिज होगी या अरैंज मैरिज Mulank 9 People Marriage Prediction by DOB-

यदि आपका जन्म किसी भी महीने की 9,18 या 27 तारीख को हुआ हो तो उनका मूलांक 9 होता है. इस अंक वाले अपने हर डिसिशन अपने घर वालो से सहमति लेते है और शादी में भी ये लोग अपनी परिवार की सहमति लेना नहीं भूलते. जिस कारण इन तिथियों में जन्मे अधिकतर लोग अरेंज मैरिज करते है.

error: