जिओ कॉइन क्या है पूरी खबर Reliance Jio Coin India Crypto currency

जानिए क्या है जिओ कॉइन Digital Currency Jio Coin News –

जैसा क़ि आजकल क्रिप्टो करेंसी में वर्चुअल करेंसी बिटकॉइन का नाम अपनी बढ़ती हुई कीमतों की वजह से सुर्खियों में बना हुआ है. यह इंटरनेट की वर्चुअल करेंसी के रूप में उभरकर सामने आयी है.

कई लोगो का मानना है कि आने वाला समय वर्चुअल करेंसी का समय होगा. इसी चीज को ध्यान में रखते हुए कई बड़ी बड़ी कंपनियां क्रिप्टो करेंसी ब्लॉक चैन टेक्नोलॉजी को अपनाने भी लगी है. क्रिप्टो करेंसी जो इंटरनेट के  माध्यम से पूरी दुनिया में छायी है, भारत में अभी तक इसे करेन्सी को लीगल टेंडर के रूप में मान्यता नहीं मिल पायी है.

लेकिन मीडिया और सोशल मीडिया की सच मानें तो कहा जा रहा है कि फ्यूचर में जियो अपनी क्रिप्टोकरेंसी Jio coin लाने की सोच रहे है. कहा जा रहा है कि मुकेश अंबानी के बेटे जियो कॉइन बनाने वाली टीम को लीड करेंगे।

और यह ब्लॉकचैन टेक्नॉलोजी पर वर्क करेगा। साथ ही मीडिया से यह भी जानकारी सामने आयी है कि जियो कॉइन बनाने वाली टीम में 50 यंग प्रॉफेशनल होंगे। और यह 50 लोगो की टीम ब्लॉकचैन से जुड़े अलग-अलग प्रॉडक्ट्स पर काम करेगी। व टीम का नेतृत्व आकाश अंबानी स्वयं करेंगे। हालांकि, रिलायंस की ओर से जियो डिजिटल करेंसी को लेकर अभी तक कोई टिप्पणी नहीं आई है वहीं रिपोर्ट की सच माने तो रिलांयस की स्मार्ट कॉन्ट्रैक्ट्स के ब्लॉकचेन टेक्नॉलजी का लाभ उठाने की योजना चल रही है.

Advertisements