कभी न करें ये ब्यूटी प्रोडक्ट्स किसी से शेयर Skin and Face Care Tips

ये ब्यूटी प्रोडक्ट्स किसी से ना करें शेयर 5 Beauty Products You Should Never Share

आज के समय में हर लड़की अपने बैग में अपनी जरूरत के कुछ ना कुछ ब्यूटी प्रॉडक्ट्स रखती है। लेकिन कई बार हम अनजाने में अपने कुछ ऐसे प्रोडक्ट्स दूसरों से शेयर कर लेते है जिससे हमे ही कुछ परेशानियां झेलनी पड़ जाती है.

आज हम आपको कुछ ऐसे ब्यूटी प्रोडक्ट्स के बारे में बताएँगे जिन्हें दूसरों के साथ शेयर करने से स्किन को नुकसान पहुंच सकता है.

लिप ग्लॉस या लिपस्टिक –

कई लड़कियां ऑफिस या फिर कॉलेज में अपनी दोस्तों को लिप ग्लॉस शेयर करती है. जो आपकी हेल्थ के लिए सहीं नहीं है. अपनी लिपस्टिक या लिप ग्लॉस अन्य लोगो के साथ शेयर करने पर गले या फिर मुंह का इंफेंक्शन हो सकता है। इसलिए ध्यान रखें कि कभी भी किसी को अपनी लिप ग्लॉस देने की भूल ना करें.

सोप बार

कई बार हम लोगो को अपना सोप बार यूज़ करने के लिए दे देते है जिससे स्किन संबंधी समस्याए पैदा हो सकती है। इसलिए ना ही आप किसी का सोप बार यूज़ करने और ना ही किसी को अपना सोप यूस करने के लिए न दें।

मेकअप स्पंज –

ध्यान रखें कि कभी भी किसी को अपना  मेकअप स्पंज प्रयोग करने के लिए ना दे और ना ही किसी के मेकअप स्पंज का प्रयोग करें. क्योकि ऐसा करने से छोटे-छोटे छिद्रों में यीस्ट और बैक्टीरिया जमा हो सकते है और आपको कील – मुंहासे और त्वचा संबंधी अन्य समस्याएं हो सकती है।

Advertisements

 

मस्कारा

हम अकसर मस्कारा किसी का भी यूज़ कर लेते है और अपना मस्कारा किसी को भी यूज़ करने के लिए दे देते है. बता दे कि मस्कारा ब्रश की मदद से बैक्टीरिया पलकों और आंखो को नुकसान पहुंचा सकते है जिससे आँखों में आंखों में दर्द व जलन की समस्या पैदा हो सकती है.

हेयर ब्रश –

कभी भी भूलकर किसी का हेयर ब्रश इस्तेमाल में ना लाये और ना ही किसी को अपना हेयर ब्रश दें.  क्योकि ऐसा करने से आपको स्कैलप इंफेक्शन, डेंड्रफ और स्कैलप फंगस की समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है.

Advertisements