Coffee for Naturally Healthy Face Glowing Skin Care Tips कॉफ़ी से बढ़ाये अपनी ख़ूबसूरती

चमकते फेस के लिए कॉफ़ी है बेहतर Coffee for glowing face skin

सर्दियों का मौसम है और सर्दी के मौसम में अधिकतर लोग खुद को फ्रेश रखने और गर्माहट का एहसास करने के लिए कॉफी का अधिक इस्तेमाल करते है. कॉफ़ी सर्दियों में ठण्ड से बचने के लिए एक बेहतरीन विकल्प है. बहुत से लोग कॉफी पीना पसंद करते है.

कई स्टडी में यह बात साबित हुई है कि कॉफी सेहत के लिए बहुत फायदेमंद है. लेकिन क्या आप जानते हैं कि कॉफी सिर्फ सेहत के लिए ही नहीं बल्कि आपकी स्किन के लिए भी बहुत ही फायदेमंद है ये आपकी स्किन को खूबसूरत बनाने के लिए भी इस्तेमाल की जाती है तो आइए जानते है की कॉफी से स्किन को कैसे खूबसूरत बनाया जा सकता है.

कॉफ़ी और शहद Coffee Aur Honey

कॉफी को शहद के साथ मिलकर चहरे पर स्क्रब के रूप में इस्तेमाल करना बहुत ही फायदेमंद होता है इससे हमारे चेहरे पर मौजूद डेड स्किन साफ हो जाती है. साथ ही यह स्किन को मॉइस्चराइज भी करता है और ड्राइनेस की समस्या से छुटकारा भी दिलाता है.

बालों का झड़ना करे कम Balon ka jhadna kare km

झड़ते और रूखे बालों के लिए कॉफ़ी बहुत ही अच्छी होती है. अगर आप इस समस्या से परेशान है तो  कॉफी का इस्तेमाल करना फायदेमंद होगा. मेंहदी में कॉफी को मिक्स कर के बालों में लगाएं. इससे झड़ते बालों की समस्या दूर हो जायेगी साथ ही आपके बालों में अच्छा कलर और चमक भी आएगी.

चहरे पर चमक लाएं Chehare par Chamak laaye

कॉफी के पाउडर में टी-ट्री ऑयल मिलाकर चेहरे पर मसाज करने से चहरे की ख़ूबसूरती बढ़ती है और इससे आपकी स्किन पहले से ज्यादा ग्लोइंग हो जाती है.

Advertisements

 

ब्लैकहेड्स का समस्या से छुटकारा Blackheads ki samashya

अगर आप भी ब्लैकहेड्स की समस्या से परेशान है तो इस समस्या से छुटकारा पाने के लिए कॉफी से मसाज करने पर ऑयली स्किन और ब्लैकहेड्स का समस्या दूर हो जाती है. कॉफी में मौजूद एंटी- ऑक्सीडेंट्स स्किन में निखार लाने का काम करते हैं. आप चाहें तो इससे चेहरे पर मसाज कर सकते हैं या इसे फैस पैक के रूप में भी इस्तेमाल कर सकते हैं.

डार्क सर्कल्स से छुटकारा Dark Circles se chutkara

डार्क सर्कल्स की समस्या से छुटकारा पाने के लिए कॉफ़ी फायदेमंद होती है. कॉफी में एंटी इंफ्लेमैटरी गुण पाए जाते हैं. इससे आंखों के आस पास होने वाले डार्क सर्कल्स की समस्या आसानी से दूर हो जाती है. चेहरे पर कॉफी का पेस्ट बनाकर लगाने से स्किन में काफी ग्लो आता है.

Advertisements