Coffee for Naturally Healthy Face Glowing Skin Care Tips कॉफ़ी से बढ़ाये अपनी ख़ूबसूरती

चमकते फेस के लिए कॉफ़ी है बेहतर Coffee For Glowing Face Skin-

Coffee for Naturally Face Glowing TipsCoffee for Naturally Face Glowing Tips सर्दियों का मौसम है और सर्दी के मौसम में अधिकतर लोग खुद को फ्रेश रखने और गर्माहट का एहसास करने के लिए कॉफी का अधिक इस्तेमाल करते है. कॉफ़ी सर्दियों में ठण्ड से बचने के लिए एक बेहतरीन विकल्प है. बहुत से लोग कॉफी पीना पसंद करते है.

कई स्टडी में यह बात साबित हुई है कि कॉफी सेहत के लिए बहुत फायदेमंद है. लेकिन क्या आप जानते हैं कि कॉफी सिर्फ सेहत के लिए ही नहीं बल्कि आपकी स्किन के लिए भी बहुत ही फायदेमंद है ये आपकी स्किन को खूबसूरत बनाने के लिए भी इस्तेमाल की जाती है तो आइए जानते है की कॉफी से स्किन को कैसे खूबसूरत बनाया जा सकता है.

इसे भी पढ़ें- राशिअनुसार जाने साल 2018 का भविष्यफल

कॉफ़ी और शहद Coffee Aur Honey-

कॉफी को शहद के साथ मिलकर चहरे पर स्क्रब के रूप में इस्तेमाल करना बहुत ही फायदेमंद होता है इससे हमारे चेहरे पर मौजूद डेड स्किन साफ हो जाती है. साथ ही यह स्किन को मॉइस्चराइज भी करता है और ड्राइनेस की समस्या से छुटकारा भी दिलाता है.

बालों का झड़ना करे कम Balon ka jhadna kare kam-

झड़ते और रूखे बालों के लिए कॉफ़ी बहुत ही अच्छी होती है. अगर आप इस समस्या से परेशान है तो  कॉफी का इस्तेमाल करना फायदेमंद होगा. मेंहदी में कॉफी को मिक्स कर के बालों में लगाएं. इससे झड़ते बालों की समस्या दूर हो जायेगी साथ ही आपके बालों में अच्छा कलर और चमक भी आएगी.

चहरे पर चमक लाएं Chehare par Chamak Laaye-

कॉफी के पाउडर में टी-ट्री ऑयल मिलाकर चेहरे पर मसाज करने से चहरे की ख़ूबसूरती बढ़ती है और इससे आपकी स्किन पहले से ज्यादा ग्लोइंग हो जाती है.

ब्लैकहेड्स का समस्या से छुटकारा Blackheads ki samashya-

अगर आप भी ब्लैकहेड्स की समस्या से परेशान है तो इस समस्या से छुटकारा पाने के लिए कॉफी से मसाज करने पर ऑयली स्किन और ब्लैकहेड्स का समस्या दूर हो जाती है. कॉफी में मौजूद एंटी- ऑक्सीडेंट्स स्किन में निखार लाने का काम करते हैं. आप चाहें तो इससे चेहरे पर मसाज कर सकते हैं या इसे फैस पैक के रूप में भी इस्तेमाल कर सकते हैं.

डार्क सर्कल्स से छुटकारा Dark Circles se Chutkara-

डार्क सर्कल्स की समस्या से छुटकारा पाने के लिए कॉफ़ी फायदेमंद होती है. कॉफी में एंटी इंफ्लेमैटरी गुण पाए जाते हैं. इससे आंखों के आस पास होने वाले डार्क सर्कल्स की समस्या आसानी से दूर हो जाती है. चेहरे पर कॉफी का पेस्ट बनाकर लगाने से स्किन में काफी ग्लो आता है.

FAQ-

प्रश्न- त्वचा के लिए कॉफी कैसे अच्छा है?

उत्तर- कॉफी आपकी त्वचा को चमकदार बनाती है.

Question- How is coffee good for skin?

Answer- Coffee is very affective for your skin glowing.

प्रश्न- क्या आपके चेहरे के लिए कॉफी स्क्रब सही है?

उत्तर- हां, आपके चेहरे के लिए कॉफी स्क्रब अच्छा होता है.

Question- Is coffee scrub good for your face?

Answer- Yes, coffee scrub good for your face.

प्रश्न- कॉफी स्क्रब के क्या लाभ हैं?

उत्तर- कॉफी स्क्रब से चेहरे की त्वचा चमकदार और स्वस्थ बनती है.

Question- What is the benefits of coffee scrub?

Answer- Get glowing and healthy face skin of coffee scrub.

error: