29 तारीख को जन्मे लोगो के लिए साल 2018 कैसा रहेगा Birth Date Horoscope 2018 Prediction

29 तारीख को जन्मे लोगो के लिए राशिफल Birth Date Horoscope 2018 Astrology-

Birth Date Horoscope 2018 Birth Date Horoscope 2018 अंक ज्योतिष 2018 का राशिफल आपके जन्म तारीख और आपके मूलांक पर आधारित होता है. अंक ज्योतिष में नौ ग्रहों सूर्य, चन्द्र, गुरू, यूरेनस, बुध, शुक्र, वरूण, शनि और मंगल की विशेषताओं के आधार पर अध्ययन किया जाता है.

जो इस बात पर निर्भर करता है कि कौन से ग्रह पर किस अंक का असर होता है। नौ ग्रह हमारे जीवन पर काफी गहरा प्रभाव डालते हैं. तो चलिए जानते है कि 29 तारीख को जन्में लोगो के लिए साल 2018 कैसा रहेगा और उन्हें क्या क्या फल देगा.

लकी डे – रविवार, सोमवार और शुक्रवार

लकी कलर – क्रीम और सफेद रंग

लकी डेट – 2,11, 20, 29

लकी स्टोन – मोती, चंद्रमणि

29 तारीख को जन्मे लोगो का स्वभाव Nature of 29 Date Born People –

29 तारीख को जन्मे लोग साफ़ दिल के होते है. हालांकि हर किसी पर विश्वास कर लेना इनकी सबसे बड़ी कमजोरी होती है. यदि इनके दोस्त या फिर कोई भी व्यक्ति इनसे कुछ भी काम या किसी प्रकार की हेल्प माँगता है तो ये कभी भी उस काम के लिए मना नही कर पाते है. इनके दोस्तों की संख्या बहुत अधिक नहीं होती. ये लोग बहुत ख़र्चीले होते है और अपनी शॉपिंग में बहुत अधिक पैसे ख़र्च करते है.ये लोग अपने किसी भी काम को करने से पहले उसकी प्रॉपर प्लानिंग बनाते है जिससे इनके सभी काम सफल होते है. इनकी लाइफ में प्यार शब्द बहुत ही मायने रखता है. और इन्हे हमेशा अपनी लाइफ में सच्चे और ईमानदार पार्टनर की तलाश होती है.

इसे भी पढ़ें  – राशिअनुसार जाने साल 2018 का भविष्यफल

शिक्षा और करियर Education and Career of 29 Date Born People-

भविष्यफल 2018 के अनुसार शिक्षा और करियर के मामले में यह साल आपके लिए बहुत ही बढ़िया रहने वाला है. इस वर्ष यदि आप अपनी पढ़ाई के लिए कुछ अतिरिक्त समय निकाले तो सफलता आपके कदम चूमेगी। भाग्य आपके पक्ष में रहेगा और आपको अपनी मेहनत से ज़्यादा कामयाबी मिलेगी। जो जातक सरकारी नौकरी पाना चाहते है और इसके लिए लम्बे समय से तैयारी कर रहे है उन्हें भी अच्छे परिणाम मिलने के योग बन रहे है. कुल मिलाकर शिक्षा और करियर के मामले में यह साल आपके लिए अच्छा रहेगा.

नौकरी और व्यवसाय Job and Business Horoscope of 29 People –

भविष्यफल 2018 के अनुसार नौकरी और व्यवसाय के मामले में यह साल आपके लिए उत्तम रहेगा. इस वर्ष कार्यक्षेत्र पर पदोनति और सैलरी में वृद्धि होने की अपार संभावना है. इसके आलावा कार्यक्षेत्र पर इस वर्ष कोई नई जिम्मेदारी भी मिल सकती है. बिसनेस करने वाले जातको के लिए भी यह साल अच्छा रहेगा. यदि आप अपने बिजनेस को विस्तारित करने की सोच रहे है तो आपको विदेश की यात्रा भी करनी पड़ सकती है. हालांकि इस यात्रा से आपको अच्छे रिज़ल्ट प्राप्त होंगे। आईटी फील्ड मेंं कार्यरत्त जातको को भी इस वर्ष सफलता मिलने के योग बन रहे है. कुल मिलाकर नौकरी और व्यवसाय के मामले में यह साल आपके बेहतरीन सालों में से एक रहने वाला है.

आर्थिक स्थिति Economic Condition of 29 date Born People-

भविष्यफल 2018 के अनुसार आर्थिक स्तर के मामले में यह साल आपके लिए काफी अच्छा रहेगा और इसके साथ ही आपका बैंक बैलेंस भी अच्छा रहेगा. आपका फंसा हुआ पैसा वापस मिलने की अपार संभावना है और पर्सनल लोन से मुक्ति मिलने के योग बन रहे है. इस वर्ष आप कोई नई जमीन या फिर मकान भी खरीद सकते है. व्यवसाय से अपार मुनाफा प्राप्त होगा और आय के कुछ नए स्रोत्र सामने आएंगे. कुल मिलाकर यह साल आर्थिक मामलों में आपके लिए शुभ रहेगा.

प्रेम और वैवाहिक जीवन Love and Marriage Horoscope of 29 People

भविष्यफल 2018 के अनुसार प्रेम और वैवाहिक मामलों में यह साल आपके लिए बहुत ही यादगार रहने वाला है. इस वर्ष पार्टनर के साथ आपके सम्बन्ध खूब अच्छे रहेंगे और आप दोनों एक दूसरे की जरूरतों को बखूबी समझेंगे और उन्हें पूरा करने का प्रयास करेंगे. इस वर्ष शादीशुदा जीवन में भी खुशियों की बहार आएगी और आप उसका आनंद उठा सकेंगे। व्यावसायिक मामले में भी इस साल जीवन साथी को प्राप्त सफलता से आपको अत्यधिक ख़ुशी मिलेगी. कुल मिलाकर प्रेम और वैवाहिक मामलों में यह साल आपके लिए अच्छा रहेगा.

पारिवरिक जीवन Family Horoscope of 29 Born People-

भविष्यफल 2018 के अनुसार इस वर्ष परिवार में खुशी की लहर दौड़ेगी और आप परिवार के लोगों के साथ अच्छा समय व्यतीत करने में सफल रहेंगे. परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान की यात्रा पर भी जा सकते है. इस वर्ष घर – परिवार में किसी मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन भी हो सकता है. इस वर्ष आपको सलाह दी जाती है कि अपने जीवन साथी को थोड़ा समय दें और अपने रिश्ते को और अधिक मज़बूत बनाएं। कुल  मिलाकर पारिवारिक स्तर पर यह साल आपके लिए अच्छा रहेगा.

स्वास्थ्य Health Horoscope of 29 Born People-

भविष्यफल 2018 के अनुसार इस वर्ष आपको स्वास्थ्य के मामले में अपना विशेष ध्यान देने की ज़रूरत है। क्योकि इस वर्ष आपको छोटी-छोटी स्वास्थ्य संबंधी समस्याए परेशान कर सकती हैं। हालाँकि  किसी गंभीर बीमारी होने की कोई संभावना नहीं है. इस वर्ष आपको सलाह दी जाती है कि योग, व्यायाम और ध्यान को अपनी रोज की दिनचर्या में शामिल करे और बाहर का चटपटा और मसालेदार युक्त खाना खाने से परहेज करें.

FAQ-

प्रश्न- अंकज्योतिष अनुसार 29 तारीख को जन्में लोगो का लकी कलर कौन सा है?

उत्तर- अंकज्योतिष अनुसार 29 तारीख को जन्में लोगो का लकी कलर क्रीम और सफेद रंग है.

Question- According to numerology, what is the lucky color of people born on 29 date?

Answer- 29 date people born lucky color is cream and white.

प्रश्न- अंकज्योतिष अनुसार 29 तारीख को जन्में लोगो का शुभ दिन क्या है?

उत्तर- 29 तारीख को जन्में लोगो का शुभ दिन रविवार, सोमवार और शुक्रवार है.

Question- What is the Lucky day of people on 29 dates?

Answer- 29 date people born lucky day is Sunday, Monday and Friday.

प्रश्न- साल 2018 में 29 तारीख को जन्में लोगो की शिक्षा और करियर कैसा रहेगा?

उत्तर- 29 तारीख को जन्में लोगो की शिक्षा और करियर में सफलता आपके कदम चूमेगी।

Question- What will be the education and career of the people born in 29 date?

Answer- On the 29th birth, people will be successful in your education and career.

error: