24 तारीख को जन्मे लोगो के लिए साल 2018 कैसा रहेगा Birth Date Horoscope 2018 Prediction

24 तारीख को जन्मे लोगो के लिए राशिफल 2018 Birth Date Horoscope 2018 Astrology Prediction

Birth Date Horoscope 2018Birth Date Horoscope 2018 अंक ज्योतिष 2018 का राशिफल आपके जन्म तारीख और आपके मूलांक पर आधारित होता है. अंक ज्योतिष में नौ ग्रहों सूर्य, चन्द्र, गुरू, यूरेनस, बुध, शुक्र, वरूण, शनि और मंगल की विशेषताओं के आधार पर अध्ययन किया जाता है.

जो इस बात पर निर्भर करता है कि कौन से ग्रह पर किस अंक का असर होता है। नौ ग्रह हमारे जीवन पर काफी गहरा प्रभाव डालते हैं. तो चलिए जानते है कि 24 तारीख को जन्में लोगो के लिए साल 2018 कैसा रहेगा और उन्हें क्या क्या फल देगा.

लकी डे – मंगलवार, गुरुवार, शुक्रवार

लकी कलर – गहरा लाल एवं गुलाबी

लकी डेट – 3, 6, 9, 12

24 तारीख को जन्मे लोगो का स्वभाव Nature of 24 Date Born People Birth Date Horoscope 2018

24 तारीख को जन्मे लोग अपने इरादों के पक्के होते हैं और जो काम एक बार सोच लेते हैं, उसे पूरा करने के बाद ही चैन की सांस लेते हैं। ये लोग थोड़े इमोशनल स्वभाव के भी होते है. Birth Date Horoscope 2018 किसी की भी छोटी -छोटी बातो में ये इमोशनल हो जाते है।

हर किसी पर बहुत जल्दी ही विश्वास कर लेना इनकी सबसे बड़ी कमजोरी होती है. इसी कमजोरी के चलते ये लोग कई बार धोखा भी खा जाते है. प्यार के मामले में भी ये लोग बहुत ही इमोशनल होते है. 24 तारीख को जन्मे लोग अगर एक बार प्यार में पड़ जाए तो ये अपने पार्टनर का जिंदगी भर ख्याल रखते है और उन्हें हमेशा खुश रखने का प्रयास करते है.

इसे भी पढ़ें  – राशिअनुसार जाने साल 2018 का भविष्यफल

शिक्षा और करियर Education and Career of 24 Date Born People-

भविष्यफल 2018 के अनुसार शिक्षा और करियर के मामले में यह साल आपके लिए प्रगतिशील रहने वाला है. Birth Date Horoscope 2018  इस वर्ष आप शिक्षा के क्षेत्र में अच्छा प्रदर्शन करेंगे और परीक्षा में अच्छे अंक प्राप्त करेंगे। अपनी कड़ी मेहनत से इस वर्ष आप अपनी करियर लाइफ को ऊंचाइयों पर लेकर जाएंगे। वे छात्र जो कोई एडवांस रिसर्च कर रहे हैं उनके लिए भी यह समय अनुकूल है। इस वर्ष  करियर में भी सकारात्मक अनुभव प्राप्त होने के शुभ योग बन रहे है. कुल मिलाकर छात्रों के लिए यह साल बढ़िया रहेगा.

नौकरी और व्यवसाय Job and Business Horoscope of 24 People-

भविष्यफल 2018 के अनुसार नौकरी और व्यवसाय के मामले में यह साल आपके लिए अच्छा रहेगा. कार्यक्षेत्र पर इस वर्ष आपके वरिष्ठ अधिकारी आपके कार्यों और आपकी कड़ी मेहनत की सराहना करेंगे। आय में वृद्धि और पदोनति मिलने के योग बन रहे है. साल 2018 में कार्य संबंधी यात्राओं के योग बन रहे हैं हालाँकि इन यात्राओं से फलदायी परिणाम प्राप्त होंगे। इस वर्ष आपका व्यावसायिक जीवन भी उत्तम रहेगा. व्यवसाय में सफलता ही सफलता मिलेगी और आपको आपके बेहतरीन प्रदर्शन के लिए प्रशंसा मिलेगी. इस वर्ष भाग्य आपके साथ है. Birth Date Horoscope 2018 आपको कई सुनहरे अवसर प्राप्त होंगे।  सॉफ्टवेयर फील्ड से जुड़े जातको को भी इस वर्ष अच्छा मुनाफ़ा प्राप्त होने की अपार संभावना है.

इसे भी पढ़ें  – राशिअनुसार जाने साल 2018 का भविष्यफल

प्रेम और वैवाहिक जीवन Love and Marriage Horoscope of 24 People

भविष्यफल 2018 के अनुसार प्रेम और वैवाहिक मामलों में यह साल आपके लिए बहुत ही खास रहने वाला है. इस वर्ष आप अपने जीवन साथी के साथ बहुत ही यादगार समय व्यतीत करेंगे. इस वर्ष रिश्ते में मिठास रहेगी और आप दोनों एक-दूसरे को अपना सहयोग देंगे। शादीशुदा जातको की ज़िंदगी भी शांति और प्यार से भरी रहेगी. जो जातक अभी सिंगल है और पार्टनर की तलाश में है उनकी मुलाक़ात भी किसी खास व्यक्ति से हो सकती है. कुल मिलाकर प्रेम और वैवाहिक मामलों में यह साल आपके लिए अच्छा रहेगा.

आर्थिक स्थिति Economic Condition of 24 Date Born people-

भविष्यफल 2018 के अनुसार इस साल आपकी आर्थिक स्थिति मज़बूत होगी। इस वर्ष आपको कुछ अप्रत्याशित लाभ भी प्राप्त हो सकते हैं। बैंक अकाउंट में धन का संचय होने के शुभ योग बन रहे है हालाँकि फ़िज़ूलख़र्ची की और भी ध्यान दे. साल 2018 में आप कई स्रोतों से अच्छे पैसे अर्जित करेंगे। जो आपकी आर्थिक स्थिति को और प्रबल करने के लिए फायदेमंद रहेगा.

पारिवरिक जीवन Family Horoscope of 24 Born People-

भविष्यफल 2018 के अनुसार पारिवारिक मामलों में यह साल आपके लिए बहुत ही बढ़िया रहने वाला है.

 इस वर्ष आपके निजी जीवन में कुछ अच्छे बदलाव होंगे और परिवार के सदस्यों से प्यार व सहयोग प्राप्त होगा। इस वर्ष परिवार में किसी शुभ कार्य का आयोजन भी हो सकता है. जिससे घर में सकारात्मक ऊर्जा बनी रहेगी. कुल मिलाकर परिवार स्तर पर यह साल आपके अनुकूल रहने वाला है.

स्वास्थ्य Health Horoscope of 24 Born People-

भविष्यफल 2018 के अनुसार सेहत के मामले में यह साल आपके लिए सामान्य रहेगा. इस  वर्ष आपको अपनी सेहत के प्रति सावधान रहना होगा और बाहर का मसालेदार खाना खाने से परहेज करना होगा. मौसम परिवर्तित हेतु समस्याएं इस वर्ष आपको परेशान कर सकती है इसलिए अपनी सेहत का विशेष ख्याल रखे. इस वर्ष आपको सलाह दी जाती है कि फिट रहने के लिए रेगुलर एक्सरसाइज़ करें।

error: