महीने की 12 तारीख को जन्में लोग 12 Date Born People Horoscope 2018

साल 2018 जन्म तारीख से जाने भविष्यफल Numerology Prediction 2018-

12 Date Born People Horoscope12 Date Born People Horoscope अंक ज्योतिष 2018 का राशिफल आपके जन्म तारीख और आपके मूलांक पर आधारित होता है. अंक ज्योतिष में नौ ग्रहों सूर्य, चन्द्र, गुरू, यूरेनस, बुध, शुक्र, वरूण, शनि और मंगल की विशेषताओं के आधार पर अध्ययन किया जाता है.

जो इस बात पर निर्भर करता है कि कौन से ग्रह पर किस अंक का असर होता है। नौ ग्रह हमारे जीवन पर काफी गहरा प्रभाव डालते हैं। साल 2018 पर चंद्रमा का अधिपत्य रहने वाला है। ज्योतिष में चन्द्र ग्रह का विशेष महत्व बताया गया है. यह साल पूरी तरह से महिलाओं के लिए काफ़ी अच्छा रहने वाला है, अंक शास्त्र के अनुसार रचनात्मक लोगों के लिए भी यह साल बहुत ही बेहतरीन रहेगा तो चलिए जानते हैं कि किसी भी माह की इन तारीख को जन्में लोगो के लिए  साल 2018 कैसा रहेगा और उन्हें क्या क्या फल देगा.

इसे भी पढ़ें  – राशिअनुसार जाने साल 2018 का भविष्यफल

12 तारीख को जन्में लोगो का स्वभाव Personality and Nature 12 Date Born People Horoscope

किसी भी माह की 12 तारीख के दिन जनमें लोगो का मूलांक 3 होता है और इनके स्वामी देव गुरु वृहस्पति हैं जो जातक को बुद्धि विकास, धन वृद्धि एवं सफलता सबकुछ देते है इस दिन जनमें पर गुरू ग्रह का बहुत अधिक प्रभाव होता है. ज्योतिषशास्त्र के अनुसार इस दिन जनमें लोग मानसिक क्षमता, बुद्धि व विवेक से कार्य करने वाले होते है. इन लोगो में नेतृत्व करने के गुण विध्यमान होते है. अनुशासन के स्वाभाविक गुण इन जातको में खूब देखे जाते है.

महीने की 12 तारीख को जन्म लेने वाले व्यक्ति हमेशा स्पष्टवादी स्वभाव के होते हैं ये अपने कामो को लेकर हमेशा ही सजग और सचेत रहते है. ये लोग किसी काम में ढिलाई करना पसंद नहीं करते है. अपने इस स्वभाव के कारण कई बार लोग इनके विरोधी भी बन जाते है. लेकिन समाज में इन्हें काफी मान सम्मान भी प्राप्त होता है.

12 तारीख को जन्में लोगो की शिक्षा Education of 12 Date Born People-

राशिफल 2018 के अनुसार जिन लोगो का जन्म किसी महीने की 12 तारिख को हुआ है इस साल ये लोग  उच्च स्तर की शिक्षा प्राप्त करने में सफल होंगे. वैसे भी आमतौर पर 12 तारिख को जन्म लेने वाले लोग पढ़ाई के मामले में बड़े अध्यनशील तथा पड़ने लिखने में चतुर होते हैं, विज्ञान व साहित्य जैसे सब्जेक्ट में इनकी अच्छी पकड़ तो होती ही है साथ ही दिलचस्पी भी बहुत होती है. साल 2018 में छात्र पढाई में बेहतर प्रदर्शन कर सफल रहेंगे.

12 तारीख को जन्में लोगो का पारिवारिक जीवन Family Situation of 12 Date Born People-

12 तारिख के दिन जन्में लोगो के प्रेम और वैवाहिक जीवन की जहाँ तक बात करे तो साल 2018 में इनके प्रेम सम्बन्ध और वैवाहिक जीवन स्थायी रहेंगे. आपका वैवाहिक जीवन काफी सुखमय व्यतीत होगा.  धार्मिक कार्यो में  रूचि होने के कारण घर में कोई धार्मिक अनुष्ठान करवा सकते है. जिन लोगो की उम्र विवाह की हो चली है या जो विवाह करने की इच्छा रखते है इस साल उनके जीवन में ये बड़ी ख़ुशी दस्तक दे सकती है. क्योकि आपके विवाह के योग बन रहे है. संतान पक्ष की ओर से कोई सुखद समाचार मिल सकता है.

12 तारीख को जन्मे लोगो का जॉब और करियर Career of 12 Date Born People-

रोजगार की दृस्टि से 12 तारिख के दिन जन्में लोगो के लिए साल 2018 बेहतर फल देने वाला होगा.  इस दिन जन्में लोग थल सेना, जल सेना व पुलिस, प्रशासनिक अधिकारी, सचिव, राजदूत-नेता, बैंको में अधिकारी तथा धार्मिक नेता आदि क्षेत्रों में सफलता प्राप्त कर सकते है. जो लोग लेक्चरर, टीचर, अधिवक्ता , जज तथा लेखक जैसे क्षेत्रों से जुड़े हुए है उनके लिए ये साल कुछ नए चैलेंज और खुसखबरी लेकर आने वाला है. आप कोई भी कार्य आत्मविश्वास, धैर्य एवं शांत चित होकर करे तो निश्चय ही सफलता आपको मिलने वाली है.

12 तारीख को जन्में लोगो की आर्थिक स्थिति Economic Condition-

साल 2018 की भविष्यवाणी के अनुसार किसी भी माह की 12 तारिख को जन्में लोगो की आर्थिक स्थिति में इस साल थोड़ा बहुत उतार-चढ़ाव रहेंगे शुरआती दौर में आपकी पढ़ाई पर भी  काफी खर्च होगा लेकिन  बाद में धीरे धीरे जातक धन अर्जित करने में सफल होंगे.  आय के कई नए और बेहतर स्त्रोत आपको इस साल मिलने वाले है. कुल मिलकर आपकी आर्थिकस्थति ठीक ठाक रहने वाली है.

12 तारीख को जन्मे लोगो का स्वास्थ्य Health of 12 Date Born People-

साल 2018 राशिफल के अनुसार 12 तारिख को जन्में लोगो के स्वास्थ्य की अगर बात की जाय तो इस साल हो सकता है की आपको तंत्रिका संस्थान के रोग, त्वचा सम्बंधित रोग, पीठ दर्द एवं पैरो में वात का दर्द, जैसी समस्याए परेशान करे लेकिन आपकी जीवन शक्ति अच्छी हैं जो आपकों रोगो पर विजय दिलाने में कामयाब होगी.

error: