जाने कौन से मस्तक वाली लड़कियां होती है सौभाग्य शाली who is the lucky lady astrology tips

माथे से जाने कौन है सौभाग्यशाली लड़की who is the luckiest girl 

विवाह एक ऐसी चीज होती है जो ना केवल दो लोग बल्कि दो परिवारों को भी आपस में जोड़ने का काम करती है.  विवाह के लिए  परिवार के साथ-साथ लड़की और लड़के के आकार, उसके रंग, रुप पर विशेष ध्यान दिया जाता है.  इसके साथ-साथ उनके स्वभाव और चरित्र को भी देखा जाता है।

जिससे की समाज में उन्हें मान -सम्मान तो मिले ही साथ ही ये घर-परिवार का ठीक से ख्याल रखने में भी सक्षम हो.

समुद्र शास्त्र एक ऐसा शास्त्र है। जिसका अध्ययन कर किसी लड़के लड़की के स्वभाव, चरित्र के बारें में बहुत कुछ जाना जा सकता है. चाल-ढाल से भी उसके बारे में काफी कुछ जाना जा सकता है.

आज हम बात करेंगे ऐसी जीवनसाथी के बारे में जो आपके घर में आने के बाद आपके और आपके परिवार के सौभाग्य को बढ़ा देगी और आपके जीवन में खुशियां बिखेर देगी।

गोला कार मस्तक वाली लड़की Round Forehead 

जिन लड़कियों का मस्तक गोलाकार होता है और इनकी आंखें चंचलता वाली होती है  साथ ही जिनके बाल काले होते हैं, कहा जाता है की ऐसी लड़कियां दिखने में तो बहुत सुन्दर होती ही है साथ ही ये मन से भी सुन्दर होती हैं। इनकी आवाज में जो मीठपन होता है वो सबको खुश करने वाला होता है.

समुद्रशास्त्र में बताया गया है की ऐसी लड़कियां जिस घर में जाती हैं, उस घर के सौभाग्य को बहुत अधिक बड़ा देती है.  ये अपनी बोली से दूसरों को खुश रखती है. ऐसी लड़कियों को सजने-संवरने में बड़ी ही रूचि होती है। ये अपनी बुद्धिमानी और समझदारी से ये हर काम को सरलता से करने में माहिर होती है.

Advertisements

माथे पर तिल होना Mole on Forehead

कहा जाता है की जिन लड़कियों के माथे के दाहिने साइड पर तिल होता है वो बहुत ही धनि और सुखी होती है. किसी भी काम को करने की इनमें अद्भुद क्षमता होती है. ये हर कार्य को सोच समझ कर करती है.

मस्तक या ललाट का बड़ा होना Big Forehead

जिन लड़कियों का मस्तक या ललाट बड़ा और उन्नत हो कहा जाता है की ऐसी लड़किया  बुद्धिमान, तेज याददास्त वाली, नई बातों को सीखने वाली, जीवन की समस्याओं का समाधान बौद्धिक बल से सोच-विचार करने वाली होती है. ऐसी लड़किया जहाँ भी जाती है वह सौभाग्य के राश्ते खोल देती है. 

Advertisements