सिंह वार्षिक राशिफल 2018 Leo 2018 Horoscope Predictions forecast

कैसा रहेगा सिंह राशि के लिए साल 2018 Leo Annual horoscope 2018 Prediction

सिंह राशि भविष्यफल  2018 के अनुसार इस साल सिंह राशि के लोगो को अपनी लाइफ को एक नए   मुक़ाम पर ले जाने के लिए कई सारे सुनहरे मौक़े मिलने वाले है. इस साल आप सकारात्मक ऊर्ज़ा से भरे रहेंगे इसके साथ ही आपका झुकाव आध्यात्मिक और धार्मिक कार्यों में अधिक रहेगा.

इस साल आप किसी धार्मिक स्थल की यात्रा पर भी जा सकते है. इस साल आपको सफलता मिलने की अपार संभावना है। यदि गृहस्थ जीवन की बात करें तो वह भी शानदार रहने वाला है। परिवार के सदस्यों का पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा और आप उनके साथ यादगार पल गुज़ारने में कामयाब भी रहेंगे. तो आईये दोस्तों, अब बात करते है साल 2018 सिंह राशि के जातको के लिए कैसा रहने वाला है.

शिक्षा  करियर

वर्ष 2018 की भविष्यवाणी के अनुसार इस साल सिंह राशि के जातको को पढ़ाई के मामले में अधिक मेहनत करने की जरुरत है. इस साल आप अपने अपने लक्ष्य पर ध्यान केंद्रित करेंगे और पढ़ाई के लिए कुछ अतिरिक्त समय भी निकालेंगे.

   Advertisements

विदेश में उच्च शिक्षा प्राप्त करने वाले छात्रों को इस साल सुनहरा मौका मिलेगा. एमबीए, इंजीनियरिंग, कला और मेडिकल की पढ़ाई करने वाले विधार्थियों को सफलता मिलने की अपार संभावना है. यदि आप नौकरीपेशा है तो इस साल आप अपने कार्यक्षेत्र में अपने काम करने के तरीके से सीनियर्स और बॉस को प्रसन्न करने वाले है. कार्य स्थल पर उच्च पद मिलने की अपर संभावना है. इस साल काम के सिलसिले में अपको यात्राएं भी करनी पड़ सकती है लेकिन ये यात्राएं अपको शुभ फल देंगी. व्यवसाय में आप अच्छा करेंगे और आपको अच्छे मुनाफ़े भी प्राप्त होंगे।

बड़ा निवेश करने के लिए भी यह साल आपके लिए शुभ है लेकिन बड़ा निवेश करने से पहले एक बार अनुभवी व्यक्ति की सलाह जरूर ले ले. और यदि आप किसी पार्टनर के साथ व्यवसाय कर रहे हैं तो यह पार्टनरशिप आपके लिए किसी तोहफ़े से कम नहीं होगी। कुल मिलाकर साल 2018 करियर के मामले में आपके लिए बेहतरीन रहने वाला है।

आर्थिक स्थिति

राशिफल 2018 के अनुसार आर्थिक मामलो में यह साल आपके लिए काफी ख़ूबसूरत रहने वाला है। दूसरे शब्दों में अगर कहा जाए तो इस साल आपको पैसों की तंगी का सामना नहीं करना पड़ेगा. इसके आलावा यदि आपने किसी को पैसे उधार में दिए हैं तो वे भी इस साल मिलने के योग बन रहे है. आपके द्वारा समझदारी-पूर्वक लिए गए फ़ैसले आपको बेहतर लाभ दिलाएँगे। आपकी ज़िन्दगी बड़ी ही सुकून से चलने वाली है। इसके साथ ही इस साल आप पैसे बचाने में भी सफल रहेंगे.

   Advertisements

प्रेम विवाह

राशिफल 2018 के अनुसार यह साल आपको प्यार के मामले में मिले जुले परिणाम देने वाला है. इस साल आप  अपने जीवनसाथ के साथ एक नई शुरुआत करेंगे और हर मोड़ पर उनके साथ खड़े रहेंगे। पार्टनर के साथ विदेश यात्रा का भी योग बन रहा है। यदि आप अपने प्यार को मंज़िल तक पहुँचाने की सोच रहे है तो इस साल आपको आपके माता-पिता का सहयोग मिलेगा। और अगर आप किसी को पसंद करते है और उन्हें प्रपोज़ करना चाहते है तो आप बेफिक्र होकर कर सकते है क्योकि इस साल आपको सकारात्मक जवाब मिलने की अपार संभावना है.

पारिवारिक जीवन

राशिफल 2018 की अनुसार इस साल आपका गृहस्थ जीवन बहुत ही सुखःद रहने वाला है। ज़िन्दगी के हर मोड़ पर अपको आपके जीवनसाथी और परिवार का पूरा सहयोग मिलेगा। जीवनसाथी के साथ संबंधों में मधुरता आएगी और आप दोनों के बीच आपसी समझ भी बढ़ेगी। काम को लेकर पार्टनर का सहयोग आपके लिए किसी तोहफ़े से कम नहीं होगा इसके साथ ही आप एक-दूजे के साथ कई यादगार लम्हें भी बिताएँगे।

   Advertisements

इस साल परिवार के साथ धार्मिक स्थानों की यात्रा के योग बन रहे है। जैसा कि आप परिवार के ज़िम्मेदार व्यक्ति हैं, जिस वजह से आप अपनी सभी ज़िम्मेदारियों को बखूबी निभाएंगे.

स्वास्थ्य

जैसा कि यह तो आप जानते ही है कि स्वास्थ्य ही धन है तो बस इस साल आपको अपनी सेहत को धन समझकर ही उसकी उचित देखभाल करनी है। अथार्त सेहत के मामले में बिलकुल भी लापरवाही ना करें. जीवनशैली में बदलाव करें और खान-पान पर भी विशेष ध्यान दें। अपने लक्ष्य पर फोकस करें और नियमित रूप से योग व व्यायाम करें.

   Advertisements