अगर घर पर कंगाली है तो घर से तुरंत हटा दें ये चीजें How to get rid of money problems

धनहानि से बचने के आसान उपाय Money loss se bachne ke aasan tarike

How to get rid of money problemsHow to get rid of money problems- अधिकतर लोग परेशान रहते हैं अपने घर में बड़ रही कंगाली से, जी हाँ हर व्यक्ति ये चाहता हैं की उसके घर में कभी भी कंगाली न हो अर्थात धन संबंधी हानि न हो, पर ऐसा होता नहीं है धन संबंधी परेशानियां तो व्यक्ति के जीवन में लगी रहती हैं.

कंगाली से बचने के लिए क्या करें How to get rid of money problems-

पर कई बार ऐसा होता है कि आपके घर से कंगाली जाने का नाम ही नहीं लेती है. पर दोस्तों क्या आप जानते हैं कि हमारे घर पर या हमारे घर के आस पास बहुत सी ऐसी चीजें होती हैं जो हमारे घर पर कंगाली का कारण बनती हैं जी हाँ आज हम आपको बताएंगे कि ऐसी कौनसी चीजें हैं जो हमें अपने घर नहीं रखनी चाहिए.How to get rid of money problems.

कबूतर का घौंसला Pigeon’s nest

जी हाँ घर के आस पास गार्डन में या घर मर कबूतर का घौंसला होना शुभ नहीं माना जाता है, ऐसा कहा जाता है कि इससे आपके घर पर अस्थिरता आती है और साथ ही आपके घर निर्धनता का कारण भी बनता है अगर आपके घर पर भी कबूतर का घौंसला है तो उसे तुरंत हटाने कि कोशिश करें नहीं तो आपको धन संबंधी परेशानियां होती रहेंगी.

मधुमक्खी का छत्ता Honeycomb –

How to get rid of money problems जी हाँ दोस्तों घर पर या घर के आस – पास मधुमक्खी का छत्ता होने भी सही नहीं माना जाता है, घर के पास मधुमक्खी का छत्ता होना घर पर नकारात्मकता लाता है और घर के भीतर इसका छत्ता होना और भी ज्यादा अशुभ माना जाता है इससे आपके घर पर धन बिलकुल भी नहीं टिकता है और आपके घर में कंगाली आती है इसलिए अगर आपके घर पर या आस पास कही भी मधुमक्खी का छत्ता हो तो उसे तुरंत हटा दें.

इसे भी पढ़ें  – राशिअनुसार जाने साल 2018 का भविष्यफल

मकड़ी का जाल Spider web

अक्सर घरो पर मकड़ी के जाले लगे रहते हैं जिन्हे हम कई बार अनदेखा भी कर देते हैं घर पर मकड़ी का जाल बुनना दुर्भाग्य की निशानी होता है. इससे आपके घर में सुख शांति भी नहीं रहती है और अक्सर घर पर लड़ाई झगड़े भी होते रहते हैं इसलिए मकड़ी जाले न लगे इसलिए घर पर साफ़ सफाई का हमेशा ध्यान रखें और मकड़ी के जलो को तुरंत साफ़ करें.

टुटा हुआ शीशा

वैसे तो घर पर कभी भी कोई भी टूटी हुई चीज नहीं रखनी चाहिए ये अच्छा नहीं माना जाता है, पर घर पर टुटा हुआ शीशा रखना और भी अशुभ होता है इससे आपके घर में अशांति रहती है और आपको धन संबंधी परेशानियां भी होती रहती हैं और साथ ही इससे आपके घर में नकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह होता है How to get rid of money problems इसलिए हमेशा ध्यान रखें कि घर पर कभी भी टुटा हुआ शीशा न रखें अगर शीशा टूट जाए तो उसे तुरंत फेंक दें.

दीवारों पर निशान Marks on the walls

जी हाँ अगर आपके घर की दीवारों पर निशान पड़ गए हैं या दीवारों पर पपड़ी लग गयी है तो उसे तुरंत सही करवाए क्यूकी ये दुर्भाग्य और निर्धनता को आकर्षित करता है How to get rid of money problems और आपके घर पर भी अशांति का माहौल बना रहता है.

नल का टपकना

अगर आपके घर में किसी भी नल या फिर टंकी से पानी टपकता है तो इसका मतलब है कि आपको जल्द ही धन संबंधी हानि हो सकती है इसलिए हमेशा ध्यान रखें कि नल या टंकी से पानी कभी नहीं टपकना चाहिए इन्हे हमेशा अच्छे से देखकर बंद करें.

बिजली का सामान

अगर आपके घर बिजली का सामान खराब पड़ा है तो उसे तुरंत सही करवाए और अगर सही न हो तो उसे फेंक दें पर घर पर कभी भी बिजली का खराब सामान न रखें क्यूकी इससे आपके घर में नकारात्मकता आती है और घर पर सुख शांति भी नहीं रहती.

FAQ –

प्रश्न- कैसे पाएं छुटकारा धन हानि से ?
उत्तर- घर के आस पास बहुत सी ऐसी चीजें होती हैं जो हमारे घर पर कंगाली का कारण बनती हैं जिनमे से कुछ हैं टुटा हुआ शीशा, मकड़ी का जाल, नल से पानी का टपकना आदि।

प्रश्न- धन हानि से बचने के उपाय?
उत्तर- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार नल या टंकी से पानी कभी नहीं टपकना चाहिए इन्हे हमेशा अच्छे से देखकर बंद करें।

प्रश्न- कैसे बचें धन हानि से?
उत्तर- टुटा हुआ शीशा,मकड़ी का जाल,मधुमक्खी का छत्ता घर के अस पास न होने दें।

प्रश्न- क्या करें धन हानि से छुटकारा पाने के लिए?
उत्तर- बिजली का ख़राब सामान घर प् न रखें इसे आपके घर में नकारात्मकता आती है.

Question- How to get rid of money loss?
Answer: There are many such things around the house that cause uselessness in our home, some of which are a broken glass, a spider’s trap, a drip of tap water, etc.

Question- How to solve money problems?
Answer: To solve the problem of money Increase Your Spending Awareness, Create a Spending Plan or a Budget to Solve and Prevent Financial Problems,Identify Expenses You Can Reduce.

Question: Measures to avoid money loss?
Answer: According to astrology, the water should never be dried by a tap or tank, they should always look good and close it.

Question- How to Avoid Money Loss?
Answer: Do not let the broken glass, the spider’s net, the bee hive home near you.

error: