शरीर के ये तिल बनाते है आपको धनवान Body Moles Can Reveal Your Wealth Secrets of lucky moles

शरीर के ये तिल होते है धन के सूचक Body Lucky Mole Reading Astrology Tips –

शरीर के ये तिल व्यक्ति के शरीर के ये तिल बेहद सामान्य माने जाते है. समुद्रशास्त्र के अनुसार शरीर पर तिल होना कोई खास बात नहीं है लेकिन तिल शरीर के किस अंग पर है, ये बात बहुत ही अहम है।

समुद्रशास्त्र  में तिल का आपके अंगों पर मौजूद होने का मतलब बताते हुए कई शुभ तिलों का विस्तार में उल्लेख किया गया है। जिनमें हमारे शरीर में 10 स्थान ऐसे हैं जहां पर तिल होने का साफ अर्थ है कहीं आपको धन की कमी कभी नहीं रहेगी। आज हम आपको बताएँगे कि वो शरीर के कौन से 10 भाग है जहाँ पर तिल का होना काफी शुभ माना जाता है. 

नाभि पर तिल का होना शरीर के ये तिल Mole On The Navel

समुद्रशास्त्र के अनुसार पेट पर त‌िल होना शुभ नहीं माना जाता।  पेट पर त‌िल होना व्यक्त‌ि के दुर्भाग्य का सूचक होता है, ऐसे व्यक्त‌ि भोजन के काफी शौकीन होते है। लेक‌िन अगर त‌िल नाभ‌ि के आस-पास हो तब व्यक्त‌ि को धन समृद्ध‌ि प्राप्त होती है। माना जाता है कि नाभि पर जिस भी व्यक्ति के तिल होता है उसे कभी भी धन  की कोई कमी नहीं रहती.

पैर के अंगूठे पर तिल का होना Moles On Foot Thumb –

माना जाता है क‌ि जिन व्यक्तियों के पैर के अंगूठे पर त‌िल होता है वे लोग समाज में प्रत‌िष्ठ‌ित और संपन्‍न व्यक्त‌ि होते हैं. इन लोगो के पास हमेशा ही पर्याप्त पैसा रहता है.

इसे भी पढ़ें  –

तर्जनी अंगुली पर तिल का होना Point Finger Mole –

समुंद्रशास्त्र के अनुसार तर्जनी अंगुली पर तिल का होना काफी शुभ माना जाता है ये लोग समाज में काफी इज्जत पाते है और साथ ही ये लोग काफी धनी भी होते है और इन्हे अपने धन का बिलकुल भी घमंड नहीं होता.

पीठ पर तिल का होना Mole On Back –

पीठ पर त‌िल का होना व्यक्त‌ि के रोमांट‌िक होने के साथ ही व्यक्ति के धनवान होने का सूचक भी होता है। ऐसे लोग काफी धन कमाते है लेकिन खर्चा भी खूब करते है. ऐसे लोगो को धन की कमी कभी महसूस नहीं होती.

भौंह के मध्य में तिल होना Mole On Eyebrow –

शरीर के ये तिल- भौंह के मध्य खाली जगह में त‌िल का होना काफी शुभ माना जाता है। जिन लोगो के भौंह के मध्य में तिल होता है उनका दांपत्य जीवन बहुत ही खुशहाल रहता है और साथ ही ऐसे लोगो को धन धान्य की भी कभी कोई कमी रहती.

नाक के दायीं ओर तिल का होना Mole On Right Nose –

शरीर के ये तिल- जिन व्यक्तियों के नाक के दायीं ओर त‌िल होता है उन्हें कम परिश्रम में ही जल्दी धन का लाभ म‌िलता है।  ऐसे लोग काफी भाग्यशाली होते हैं ये थोड़ा सी मेहनत में अधिक लाभ प्राप्त करते है.

ठोड़ी पर तिल का होना Mole On Chin –

शरीर के ये तिल- जिन व्यक्तियों के ठोड़ी पर तिल होता है उन्हें कभी धन का अभाव नहीं रहता क्योंक‌ि इनकी आय का साधन हमेशा बना रहता है। साथ ही ये लोग पूरे ऐशो आराम से अपना जीवन व्यतीत करते हैं.

अनाम‌िका का उंगली के मध्य में तिल का होना Mole On Ring Finger –

जिस भी व्यक्ति के अनाम‌िका उंगली के मध्य में तिल होता है वो व्यक्त‌ि बहुत ही धनवान और यशस्वी होता है। ये अपनी मेहनत से समाज में काफी प्रसिद्ध होते है. और ऐसे लोग के पास अपनी जरूरत का पैसा हमेशा ही रहता है.

कन‌िष्ठ‌का उंगली पर तिल का होना Mole On Little Finger –

शरीर के ये तिल- कन‌िष्ठ‌का अथार्थ सबसे छोटी उंगली पर तिल का होना काफी शुभ माना जाता है. कहा जाता है कि जिन व्यक्तियों की कन‌िष्ठ‌का उंगली पर तिल होता है वे लोग काफी संपत्त‌िशाली होते है.

FAQ-

प्रश्न- शरीर पर तिल का रहस्य?

उत्तर- शरीर के कुछ अंगो पर तिल धनवान होने की ओर इशारा करते है.

प्रश्न- पैर के अंगूठे पर तिल का मतलब ?

उत्तर- माना जाता है क‌ि जिन व्यक्तियों के पैर के अंगूठे पर त‌िल होता है वे लोग समाज में प्रत‌िष्ठ‌ित और संपन्‍न व्यक्त‌ि होते हैं.

प्रश्न- तर्जनी अंगुली पर तिल का होना?

उत्तर- समुंद्रशास्त्र के अनुसार तर्जनी अंगुली पर तिल का होना काफी शुभ माना जाता है ऐसे लोग समाज में काफी इज्जत और धन प्राप्त करते है.

प्रश्न- पीठ पर तिल का होने का अर्थ?

उत्तर- पीठ पर त‌िल का होना व्यक्त‌ि के रोमांट‌िक होने के साथ ही व्यक्ति के धनवान होने का सूचक भी होता है।

Question- What is Moles?

Answer- Moles are small spot on skin.

Question- Facts about moles on body?

Answer- Moles are natural on our skin but these body moles have a great astrological significance.

Question- Mole meaning on chin?

Answer- A mole in the middle or center of chin indicates nobility and greatness.

Question- Mole Meaning on right eye?

Answer- The right eye mole indicates becomes rich.

error: