बेस्ट शैम्पू और हेयर कंडीशनर कैसे चुने Best Hair Product Hair Care tips

हेयर कंडीशनर खरीदने से पहले जान ले ये बातें Best Hair Conditioner For Hair Beauty –

Best Hair Product Best Hair Product- आज के समय में ख़ूबसूरत बाल कौन नहीं चाहता. हम सभी लोग अपने बालों को सुन्दर बनाये रखने के लिए बालों को प्रकृति के अनुरूप ही अपने शैम्पू का चयन करते है.

लेकिन ध्यान रखे जितना समय आप अपने बालों के लिए शैम्पू का चयन करने के लिए करते है उतना ही समय आपको अपने बालों के लिए कंडीशनर लेते समय भी लेना चाहिए. Best Hair Product हममे से ही कई लोग जिस ब्रांड का शैम्पू प्रयोग करते है उसी ब्रांड का कंडीशनर भी प्रयोग करते है जो कि उचित नहीं है. हो सकता है कि आपके सिर की त्वचा ऑयली हो जिसके लिए आपको ऐसे शैम्पू के प्रयोग की जरूरत हो जो आपकी स्कैल्प को ऑयल फ्री रख सके और यदि आपके बालों का निचला हिस्सा ड्राई या फिर बेजान हो तो इसके लिए आपको अलग तरह के कंडीशनर की जरूरत होती है.

Best Hair Product ध्यान रखें कि ये दोनों समस्याए अलग-अलग है. इसलिए सिर्फ एक ही ब्रांड के शैम्पू व कंडीशनर का इस्तेमाल करना उचित नहीं है.

एक जैसे शैम्पू और कंडीशनर का प्रयोग कब ना करे Best Hair Product Hair Care Tips –

दोस्तों आपको यह बात पता होनी चाहिए कि शैम्पू का प्रयोग बालों की जड़ों के लिए किया जाता है Best Hair Product जबकि कंडीशनर का प्रयोग बालों के सिरों को मॉइस्चराइज करने के लिए होता है। ये दोनों ही बातें अलग-अलग हैं। इसलिए जो ब्रांड आपके बालों की जड़ों के लिए उपयुक्त है जरूरी नहीं कि वहीं ब्रांड आपके बालों के सिरों के लिए भी सही हो।

एक ही ब्रांड का कंडीशनर प्रयोग करने के बाद आपके बाल और अधिक रूखे और बेजान हो सकते हैं। Best Hair Product इसलिए किसी एक ही ब्रांड को चुनने की भूल ना करें. अपने बालों की प्रकृति को समझें और उसी के अनुसार शैम्पू और कंडीशनर का प्रयोग करें।

बालों के लिए सही प्रोडक्ट का चयन How To Select Right Hair Product-

वैसे तो आजकल बाजार में कई तरह के शैम्पू व कंडीशनर मौजूद हैं जैसे कि मॉइस्‍चराइजिंग, स्मूथनिंग और वॉल्‍यूमजिंग आदि। आपको अपने बालों की उचित देखभाल के लिए शैम्पू व कंडीशनर खरीदते समय बालों की जड़ों और सिरों, दोनों को ध्यान में रखना होता है। अगर आपके सिर की त्वचा ड्राई है व बाल बिलकुल ठीक हैं तो आपको मॉइस्चराइजिंग शैम्पू का चुनाव करें.

इसे भी पढ़ें  –

Best Hair Product लेकिन अगर आपका शैम्पू और कंडीशनर दोनों मॉइस्चराइजड हैं तो इससे आपके बाल और भी ज्यादा ऑयली हो सकते हैं। इसलिए दोनों चीज़ों का एक बैलेंस कॉम्बिनेशन बना कर चलें।

एक ही ब्रांड का शैम्पू व कंडीशनर कब ले Same Brand Shampoo And Conditioner –

यदि आपको डैंड्रफ या फिर खुजली जैसी समस्यां हों, तो आप एक ही जैसे ब्रांड का शैम्पू व कंडीशनर का प्रयोग कर सकते हैं। Best Hair Product यदि एंटी डैंड्रफ शैंपू के प्रयोग के बाद एंटी डैंड्रफ कंडीशनर का प्रयोग किया जाए तो यह बालों को लाभ पहुंचाता है। अनुसार ही अपने लिए एक बेस्ट शैम्पू व कंडीशनर का प्रयोग करें। ऐसा करने से आपको बेहतर परिणाम मिलेंगे।

FAQ_

प्रश्न- हेयर कंडीशनर क्या है?

उत्तर- बालों को पोषण देने के लिए हेयर कंडीशनर बहुत ही जरूरी होता है. बालों में कंडीशनर लगाने से बाल खराब नहीं होते है.

प्रश्न- कंडीशनर कैसे लगाये?

उत्तर- बालों की ख़ूबसूरती को बढ़ाने के लिए कंडीशनर जरूर करना चाहिए.बालों को धोने के बाद गीले बालों में कंडीशनर लगाकर 10 मिनट के लिए छोड़ दे इसके बाद बालों को धो ले.

प्रश्न- कंडीशनर के फायदे?

उत्तर- कंडीशनर लगाने से बालों को पोषण मिलता है जिससे आपके बाल स्वस्थ्य सॉफ्ट और सिल्की होते है.

Question- What is hair conditioner?

Answer- Hair conditioner is very important to nourish your hair. Applying conditioner in your hair and get smooth and silky hair.

Question- How to apply conditioner?

Answer- After washing hair you can apply conditioner in wet hair and leave for 10 minutes then wash the hair.

Question- Advantages of the conditioner?

Answer- Conditioner gives your hairs nourish and make your healthy, smooth and silky.

error: