एयर ब्रश मेकअप क्या है और क्या है इसके फायदे What is air brush makeup and its benefit

कैसे करे एयर ब्रश मेकअप How to use air brush makeup

%e0%a4%95%e0%a5%88%e0%a4%b8%e0%a5%87-%e0%a4%95%e0%a4%b0%e0%a5%87-%e0%a4%8f%e0%a4%af%e0%a4%b0-%e0%a4%ac%e0%a5%8d%e0%a4%b0%e0%a4%b6-%e0%a4%ae%e0%a5%87%e0%a4%95%e0%a4%85%e0%a4%aa-how-to-use-air-brush-makशादी हो या कोई पार्टी हर कोई मेकअप के जरिये सुन्दर दिखना चाहता है इसीलिए मेकअप में हर रोज नए-नए तरीके ईजाद होते रहते है इस बार भी मेकअप का एक नया ट्रेंड मार्किट में आया है जिसे हम एयर ब्रश मेकअप के नाम से जानते है. एयर ब्रश मेकअप स्प्रे पेंटिंग की तहर ही काम करता है.

एयर ब्रश मेकअप में हाथों और ब्रश का यूज़ नहीं किया जाता है बल्कि इस तरह के मेकअप में स्प्रे की सहायता से चेहरे का मेकअप करके चेहरे को खूबसूरत बनाया जाता है. एयर ब्रश मेकअप से चेहरा एक जैसा ही साफ़ दिखता है यह मार्किट में नया होने के कारण अधिकतर लोगो या महिलाओं को इसकी जानकारी नहीं है. लेकिन शहरों में इस तरह के मेकअप का ट्रेंड शुरू हो चूका है. शादी में दुल्हन के मेकअप के लिए यह बहुत ही अच्छा ऑप्शन है.

एयर ब्रश प्रॉडक्ट किट air brush kit

एयर ब्रश मेकअप की किट थोड़ा अलग होती है इसमें टूल्स के साथ-साथ फाउंडेशन, ब्लश और आई शैडो होते हैं और ये सभी प्रॉडक्ट्स लिक्विड होते हैं इन प्रोडेक्टस का इस्तेमाल हाथों से नहीं किया जा सकता है इनके लिए एयर ब्रश टूल्स का यूज़ करना होता है. यह मेकअप थोड़ा महँगा होता है.

एयरब्रश मेकअप के फायदे Benefits of air brush makeup

एयर ब्रश मेकअप स्प्रे पेंटिंग की तरह ही किया जाता है. इसके लिए एक मशीन का इस्तेमाल करके चेहरे पर मेकअप किया जाता है. एयरब्रश मेकअप में फाउंडेशन, ब्लशर, आई शैडो कलर की फीलिंग की जाती है और चेहरे पर स्प्रे किया जाता है. एयरब्रश मेकअप करने बहुत से फायदे है. लडकिया अपनी शादी पर इस तरह का मेकअप पसंद करती है क्योकि यह 24 घंटों तक आपके फेस पर टिका रहता है.

परफेक्ट कवर अप मिलता है Perfect cover up

एयर ब्रश मेकअप स्किन के अंदर ता पहुचता है इसीलिए ये आपके स्किन टोन से मैच करता है. एयर ब्रश मेकअप स्किन के रिंकल्स, स्पॉट्स, हर तरह के दाग-धब्बे को अच्छी तरह से कवर करता है. यह आपके डार्क सर्किल को भी हल्का कर देता है और इससे आपका चेहरा एकदम फ्रेश नजर आने लगता है.

कम समय में परफेक्ट मेकअप Perfect make-up in a short time

एयर ब्रश मेकअप ऐसा मेकअप है जो बहुत ही कम समय में हो जाता है इसमें समय कम लगने के साथ ही मेकअप भी बहुत अच्छा होता है  एयर ब्रश मेकअप की सहायता से आप कुछ ही मिनटों में मेकअप करवा सकती हैं.

लॉन्ग टाइम के लिए मेकअप Makeup for a long time

एयर ब्रश मेकअप का सबसे अच्छा फायदा यह है कि यह मेकअप लॉन्ग टाइम के लिए टिका रहता है इसे बीच-बीच में टच अप नहीं देना पड़ता है फेस पर पसीना आने पर भी यह मेकअप ख़राब नहीं होता है. यह गर्मियों के लिए सबसे अच्छा रहता है.

मेकअप प्रोडक्ट किफायती होते है Makeup products are affordable

एयर ब्रश मेकअप एक तरह का स्प्रे मेकअप है जिस कारण इसमें थोड़े से प्रोडक्ट के इस्तेमाल से ही पूरा मेकअप हो जाता है एयर ब्रश मेकअप के लिए दो बूँद पूरे फेस का मेकअप करने के लिए काफी होता है.

मेकअप आसानी से साफ़ किया जा सकता है Is easy to clean

एयर ब्रश मेकअप को हटाने के लिए मेकअप रिमूवल यूज़ किया जा सकता है यह सिर्फ धोने से ही साफ नहीं होता इस तरह के मेकअप को हटाने के लिए आप मेकअप रिमूवल यूज़ कर सकती है.एयर ब्रश मेकअप के कोई साइड इफ़ेक्ट भी नहीं होते है.

error: