मोबाइल में इंटरनेट की स्पीड कैसे बढ़ाये How to improve net speed tips

मोबाइल में इंटरनेट की स्पीड बढ़ाने के आसान उपाय Tips For Increase Internet Speed-

मोबाइल में इंटरनेट की स्पीडआज कल हर कोई इंटरनेट का इस्तेमाल करता है। लेकिन जब आप इंटरनेट का इस्तेमाल करते हैं चाहे वो मोबाइल से रिचार्ज वाला हो या फिर वाई-फाई से कनेक्ट हो उस समय यदि मोबाइल में इंटरनेट की स्पीड स्लो है तो बड़ा दुख होता है।

इसके लिए आप नेट को कोसते रहते हैं  लेकिन क्या आप जानते हैं इसके अलावा भी कई कारण होते हैं नेट स्लो होने के, जैसे आपका वेब ब्राउजर का इस्तेमाल करना। जी हाँ आपका वेब ब्राउजर भी आपके नेट के स्लो चलने का एक कारण हो सकता है। इंटरनेट की स्पीड कम आने से हर कई लोग परेशान हो जाते  है। लेकिन ऐसे कई तरीके है जिनसे हम मोबाइल में इंटरनेट की स्पीड को बढ़ा सकते है। अगर आपके मोबाइल में भी इन्टरनेट की स्पीड कम आती है तो इन तरीको को अपनाए इससे आपके मोबाइल की इन्टरनेट स्पीड ज़रूर बढ़ेगी।

मोबाइल में इंटरनेट स्पीड कैसे बढ़ाये

मोबाइल में इंटरनेट स्पीड बढ़ाने के आसान उपाय Mobile Internet Speed Increasing Tips-

कई बार हमारा फ़ोन ब्राउजिंग हिस्ट्री, केश और ब्राउजिंग कुकीज से भर जाता हैं इसलिए कम से कम सप्ताह में एक बार तो फ़ोन से अपने ब्राउजर का केश साफ कर लें। इससे जल्द ही आपके फ़ोन की इंटरनेट स्पीड बढ़ जाएगी। यूजर जब भी स्मार्टफोन पर इंटरनेट का इस्तेमाल करता है तो कुछ टेंपरेरी फाइल्स उसकी रैम में सेव हो जाती हैं। ऐसे में यदि आप चाहते हैं इंटरनेट की अच्छी स्पीड तो अपने फ़ोन से कैश फाइलों को हमेशा डिलीट करते रहें।

अगर आपके नेट की स्पीड कम हो रही है तो इसका एक कारण आपके फ़ोन में वायरस भी हो सकता है। क्योकि वायरस ऐसे आवश्यक फाइलों को करप्ट कर देता है जो इंटरनेट फंग्शन के लिए बहुत जरुरी होती हैं। इसलिए अपने फ़ोन को एक अच्छे एंटी वायरस से स्केन करें।

यदि आप अपने फ़ोन में नेट की स्पीड बढ़ाना चाहते हैं तो इसके लिए आप अपने फ़ोन में तेज़ चलने वाले वेब ब्राउज़र का इस्तेमाल करें, इससे आपके मोबाइल में नेट की स्पीड बढ़ जाएगी।

और साथ ही अपने फ़ोन में ऐसे एपो का इस्तेमाल करें जिनसे इंटरनेट की स्पीड बढ़ती है, इन एपो को अपने फ़ोन में आज ही इनस्टॉल कर लें। फ़ोन में आपके जितने भी एप्प है उन्हें अपडेट करते रहे, इनके कारण भी आपके इंटरनेट की स्पीड में सुधार आएगा।

हमारे मोबाइल में कई ऐसे प्रोग्राम होते हैं जिन्हे इंटरनेट एक्स्सेस की जरुरत होती है जो हमारे इंटरनेट की स्पीड को स्लो कर सकते हैं। फ़ोन को चेक कर ले की ऐसे प्रोग्राम आपके बैक ग्राउंड में न चल रहे हों इससे डेटा और बैटरी दोनों पर असर होता है।

मोबाइल में इंटरनेट स्पीड बढ़ाने के 5 तरीके

यदि ऐसे प्रोग्राम बैकग्राउंड में रन कर रहे हों तो उन्हें टास्क मैनेजर की मदद से बंद कर दें। ऐसा करने से आपके मोबाइल में इंटरनेट की स्पीड में थोड़ा सुधार आएगा।

साथ ही अनचाहे एड्स को ब्लॉक कर दे कई ऐसी वेबसाइट हैं जो एड्स से भरी रहती हैं ये एड्स केवल वेब पेज में भीड़ ही नहीं बढ़ाते बल्कि हमारी आँखों से महत्वपूर्ण जानकारियां भी अदृश्य कर देती हैं इसलिए इन एड्स को ब्लॉक कर दें।

ये सभी आसान उपाय अपनाकर आप मोबाइल में इंटरनेट की स्पीड को बढ़ा सकते हैं.

FAQ-

प्रश्न- इंटरनेट की स्पीड बढ़ाने का तरीका?

उत्तर- कई बार फ़ोन ब्राउजिंग हिस्ट्री, केश और ब्राउजिंग कुकीज से भर जाता हैं. कम से कम सप्ताह में एक बार फ़ोन से ब्राउजर का केश साफ कर लें। इससे फ़ोन की इंटरनेट स्पीड बढ़ जाएगी।

प्रश्न- इंटरनेट की स्पीड बढ़ाने वाला ऐप्स?

उत्तर- आजकल मार्किट में कई ऐसे ऐप है जिनका इस्तेमाल करके आप भी अपने फ़ोन में इंटरनेट की स्पीड बढ़ा सकते है.

प्रश्न- इंटरनेट की स्पीड फ़ास्ट कैसे करे?

उत्तर- यदि आप अपने फ़ोन में नेट की स्पीड बढ़ाना चाहते हैं तो इसके लिए आप अपने फ़ोन में तेज़ चलने वाले वेब ब्राउज़र का इस्तेमाल करें, इससे आपके मोबाइल में नेट की स्पीड बढ़ जाएगी।

Question- How can I improve my Internet speed?

Answer- Use a fast running web browser on your phone you can improve your mobile phone internet speed.

Question- How to increase internet smartphone speed?

Answer- Deleting Phone Browsing History, Browsing Cookies and Temporary Files it helps increase internet speed on your smartphone.

Question- Why is internet speed slow?

Answer- One cause of the slow internet speed of your phone can be a virus.Virus corrupts such essential files on your android phone.

Question- How to increase internet speed?

Answer- Using a fast running web browser on your Android mobile phone you can improve your mobile phone internet speed easily.

Question-How to speed up internet on android?

Answer- Use the app in your phone that increases the speed of the internet, Install these App on your phone to speed up internet on android.

error: