रात में भूलकर भी ना करें ये काम 3 Things You Should Never Do

जाने रात को कौन से काम नहीं करने चाहिए Never Do These 3 Things

रात में भूलकर भी ना करें ये कामरात में भूलकर भी ना करें ये काम- हर कोई व्यक्ति चाहता है की उसके घर में हमेशा सुख शांति बनी रहे. घर में खुशिया बनी रहे रहे इसके लिए व्यक्ति अनेक कार्य करता है. सभी लोग चाहते हैं की उन्हें दुनिया की सारी खुशियां मिले. हमारे शास्त्रो में ऐसे कई काम बताये गए हैं जिनको हमें नहीं करना चाहिए.

राशिअनुसार जाने साल 2018 का भविष्यफल

इनसे हम अनेक परेशानियों से बच सकते हैं. आज हम आपको बताएंगे सुखी जीवन के लिए रात को कौन से काम नहीं करने चाहिए. आइये जानते हैं तीन ऐसे काम जिन्हें भूलकर भी रात में नहीं करना चाहिए.

रात के समय भूलकर भी ना करें ये काम Never do 3 Things in Night –

रात चौराहों पर नहीं जाना चाहिए Do not go to the intersections at night –

कहा जाता है की व्यक्ति को नाईट के समय  चौराहे से दूर ही रहना चाहिए। माना जाता है की नाईट के समय चौराहों पर असामाजिक तत्वों की उपस्थिति रहती है। ऐसे में यदि कोई सज्जन व्यक्ति चौराहे पर जाएगा तो उसे कई बार परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। इसके अलावा माना जाता है की ये काम सदाचार के नियमों के विरुद्ध भी है। इसलिए नाईट के समय अपने घर में ही रहना चाहिए।

उस क्षेत्र के वातावरण में कई सूक्ष्म कीटाणु भी रहते हैं जो स्वास्थ्य को नुकसान पहुंचा सकते हैं। इसीलिए श्मशान जाने के बाद स्नान करना जरूरी बताया गया है। नाईट के समय में स्नान करना भी स्वास्थ्य को नुकसान पहुंचा सकता है। इसलिए नाईट के समय इन्हीं कारणों के चलते श्मशान के आसपास नहीं जाना चाहिए।

बुरे चरित्र वाले व्यक्ति से दूर रहना चाहिए Must stay away from a bad People –

जिस व्यक्ति का चरित्र बुरा होता है कहा जाता है की उस व्यक्ति से हमेशा दूर ही रहना चाहिए. लेकिन रात के समय बुरे व्यवहार वाले व्यक्ति से दूर ही रहना चाहिए क्योंकि  बुरे चरित्र वाले लोग अधिकतर अधार्मिक और गलत कार्य नाईट के समय में ही करते हैं। ऐसे में यदि कोई सज्जन व्यक्ति इनके साथ रहेगा तो वह परेशानियों में उलझ सकता है। इसलिए ऐसे लोगो से दुरी बनाकर ही रखनी चाहिए.

error: