9 तारीख के दिन जनमें लोगो का स्वभाव प्यार और करियर Personality, career and love born on 9 date people

कैसे होते है 9 तारीख के दिन जनमें लोग How is the people of born on 9 date

ज्योतिषशास्त्र की बहुत सी विधाओं में से एक है अंकज्योतिष जिसे अंकशास्त्र के नाम से भी जाना जाता है जिसमें अंकों का अध्ययन करके व्यक्ति के जीवन से जुडी बहुत सी बातें बताई जाती है. साल में 12 महीने और एक महीने में 1 से 31 तक तारीखें होती हैं. इन्हीं तारीखों में किसी न किसी व्यक्ति का जन्म होता है.

Advertisements

 

9 तारीख के दिन जनमें लोगो के स्वभाव प्यार और करियर के बारे में भी बहुत सी बातें बताई गयी है.

9 तारीख को जनमें लोगो के लिए लकी चीजे Lucky things

  1. लकी नंबर- 9
  2. लकी कलर- गहरा लाल और गुलाबी
  3. लकी वार- मंगलवार, बृहस्पतिवार और शुक्रवार
  4. आराध्य भगवान- हनुमान जी 
  5. लकी स्टोन- रूबी

9 तारीख के दिन जनमें लोगो का स्वभाव Nature of born on 9 dates

9 तारीख के दिन जनमें लोगो का अंक 9 है और इनका स्वामी गृह मंगल है. 9 तारीख के दिन जनमें लोगों पर मंगल ग्रह का प्रभाव सर्वाधिक होता है यह अन्तिम ईकाई अंक होने के कारण ऊर्जा, साहस एवं तीव्रता देता है. जिन लोगों का जन्म किसी भी माह की 9 तारीख को हुआ है ऐसे लोगो पर मंगल के प्रभाव से इन्हें कभी-कभी गुस्सा भी आ जाता है ये लोग किसी के साथ गलत होते हुए नहीं देख सकते है.

Advertisements

 

ये लोग खुद से प्रेरणा लेकर ही कार्य करने वाले होते है. ये लाइफ में अपने रास्ते खुद ही बनाते है. इनके बारे में कहा जाता है कि यदि ये लोग अपने गुस्से पर काबू पा ले तो ये कई कार्यों और क्षेत्रों में उपलब्धियां हासिल कर सकते है.  इस दिन जनमें जातक भरोसेमंद,आत्मविश्वसी और जोखिम उठाने वाले होते हैं ये लोग भव्य आलीशान जीवन जीना पसंद करते हैं. ये लोग अपने परिवार से बहुत अधिक प्यार करने वाले होते है.

Advertisements

 

9 तारीख के दिन जन्में लोगो का करियर Career of born on 9 dates

किसी भी महीने की 9 तारीख को जनमें लोग अपने करियर के मामले में लकी होते है. ये लोग सरकारी अफसर ,फिजिशियन, वकील, सैनिक या समाज-सुधार के कार्यो में खूब नाम कमाते है.ये लाइफ में पैसा भी अधिक कमाते है. ये लोग बिना किसी की परवाह किये हुए अपने करियर की राह चुनते है और उसी राह पर चलते हुए बहुत तरक्की करते है.

Advertisements

 

9 तारीख के दिन जनमें लोगो के प्यार के मामले में विचार love relation of born on 9 dates

जिनका जन्म किसी भी महीने की 9 तारीख को होता है ऐसे लोग बहुत अच्छे प्रेमी साबित होते है. पैसा खर्च करने के मामले ये थोड़े उदार किस्म के होते है और बात इनके पार्टनर की हो तो ये उनपर पैसा खर्च करने में कभी हिचकिचाते नहीं है. ये बात इन्हें अच्छी तरह से पता होती है कि जीवन रूपी सफर में एक अच्छा हमसफर काफी मायने रखताहै इसीलिए ये जीवन साथी चुनने में दिल से ज्यादा दिमाग से काम लेते है.

Advertisements

 

Related Post