कैसे होते है महीने की 12 तारीख को जन्म लेने वाले लोग Numerology tips Secrets of Your Birth date

12 तारीख को जनमें लोग born on 12 date people

ज्योतिष शास्त्र की बहुत सी विधाओं में से एक है अंकज्योतिष जिसे अंकशास्त्र के नाम से भी जाना जाता है जिसमें अंकों का अध्ययन करके व्यक्ति के जीवन से जुडी बहुत सी बातें बताई जाती है. साल में 12 महीने और एक महीने में 1 से 31 तक तारीखें होती हैं. इन्हीं तारीखों में किसी न किसी व्यक्ति का जन्म होता है.

और उस तारीख का इंसान के जीवन में बहुत गहरा असर पड़ता है. जिसका प्रभाव व्यक्ति पर उसके पूरे जीवन भर रहता हैं. अंकशास्त्र के अनुसार इन 1 से 31 तारीख तक हर दिन का एक स्वामी ग्रह होता हैं. इस ग्रह स्वामी के अनुसार ही उस तारीख को जन्म लेने वाले व्यक्ति की आदतें और व्यवहार बनते है.

12 तारीख को जनमें लोगो के लिए लकी चीजे Lucky things

  • लकी नंबर- 3
  • लकी कलर- पीला,गुलाबी
  • लकी वार- मंगलवार,गुरुवार और शुक्रवार
  • शुभ महीने- जनवरी और जुलाई

महीने की 12 तारीख को जनमें लोगो का स्वभाव nature of all people born on 12 date

12 तारीख के दिन जनमें लोगो का मूलांक 3 होता है और इनके स्वामी देव गुरु वृहस्पति हैं जो जातक को बुद्धि विकास, धन वृद्धि एवं सफलता देते है इस दिन जनमें लोगो के लिए 3, 12, 21 एवं 30 तारीख इनके लिए विशेष शुभ बताई गयी है. इनका स्वामी ग्रह बृहस्पति होने के कारण इस दिन जनमें व्यक्तियों पर गुरू ग्रह का बहुत प्रभाव होता है.  ज्योतिषशास्त्र के अनुसार इस दिन जनमें लोग मानसिक क्षमता व विवेक से कार्य करने वाले होते है.

ये लोग साहस से परिपूर्ण और नेतृत्व करने के गुणों से युक्त होते है. इन लोगो में अनुशासन के स्वाभाविक गुण भी होते है. महीने की 12 तारीख को जन्म लेने वाले व्यक्ति हमेशा स्पष्टवादी स्वभाव के होते हैं ये अपने कामो को लेकर हमेशा ही सचेत रहते है.इस दिन जनमें लोग अनुशासन के प्रति काफी कठोरता का भाव रखते है और शासक की तरह व्यवहार करने वाले होते है ये लोग किसी काम में ढिलाई पसंद नहीं करते है. अपने इस स्वभाव के कारण कई बार लोग इनके विरोधी भी बन जाते है.

महीने की 12 तारीख को जनमें लोगो का करियर Career of all people born on 12 date

किसी भी महीने की 12 तारीख को जनमें लोग एक्टिंग, टीचिंग, जर्नलिज्म, काउंसलिंग आदि के क्षेत्र में बेहतर प्रदर्शन करते है और नाम कमाते है. महीने की 12 तारीख को जनमें लोग नौकरी और व्यवसाय दोनों क्षेत्रों में कार्य करके सफलता पा सकते है. आप कोई भी काम आत्मविश्वास, धैर्य एवं शांत चित होकर करते हैं जिस कारण आपको सफलता मिलती है.

महीने की 12 तारीख को जनमें लोगो के प्यार के मामले में विचार Love relation all people born on 12 date

किसी भी महीने की 12 तारीख को जन्में लोग बृहस्पति ग्रह के अधीन होते हैं. इस दिन जनमें लोगो को परफेक्ट पार्टनर की उम्मीद होती है. ये लोग रोमांटिक तो होते है लेकिन प्यार के मामले में दिल की नहीं दिमाग की सुनने वाले होते है.12 तारीख के दिन जनमें लोग लव के मामले में बहुत लकी होते है क्योकि इन्हें अपना बेहतरीन हमसफ़र खोजने के लिए ज्यादा मेहनत नहीं करनी पड़ती है. आपकी रिश्तों को अहमियत देने वाली खूबी के कारण ही आप पर हर कोई फ़िदा हो जाता है.

error: