हँसने के तरीके से जाने अपना और दुसरो का स्वभाव What your laugh reveals about your personality

हँसने के तरीके से जानें अपने स्वभाव की ये बातें What Does Your Laugh Say About You

ज्योतिष शास्त्र की एक शाखा समुद्र शास्त्र द्वारा हम किसी भी व्यक्ति के स्वभाव तथा व्यक्तित्व के बारे में पता लगा सकते हैं. जिस तरह से हम किसी व्यक्ति के शरीर की बनावट को देखकर उसके स्वभाव के बारे में अनुमान लगा सकते हैं ठीक उसी प्रकार हम किसी व्यक्ति हसने के तरीके से भी उसके स्वभाव तथा व्यक्तित्व के बारे में जानकारी हासिल कर सकते हैं. अपने देखा होगा की सभी लोग अलग-अलग तरीके से हँसते हैं. तो आइये जानते हैं की आपके हसने का तरीका क्या कहता है आपके बारे में.

Advertisements

 

खिलखिलाकर हंसने वाले लोग

आपने देखा होगा की कई लोग खिलखिलाकर हँसते हैं. कहा जाता है की जो लोग खिलखिलाकर हँसते हैं ऐसे लोग सहनशील, उदार, सभी का अच्छा सोचने वाले होते हैं साथ ही ये लोग विचारवान तथा पढ़ाई-लिखाई के क्षेत्र में भी काफी अच्छे होते हैं तथा ये लोग किसी के लिए भी अपने मन में गलत भावना नहीं रखते. खिलखिलाकर हंसने वाले लोग एक अच्छे प्रेमी भी साबित होते हैं.

अट्टहास (जोर से) के साथ ऊंचे स्वर में हंसने वाले लोग

जो लोग अट्टहास (जोर से) के साथ ऊंचे स्वर में हंसने वाले होते हैं ऐसे लोगो के लिए कहा जाता है की ये लोग थोड़ा स्वाभिमानी होते हैं, लेकिन इन लोगो की एक अच्छी आदत यह होती है की ये लोगविश्वासी, पुरुषार्थ प्रेमी एवं सफल व्यक्तित्व वाले होते हैं. 

Advertisements

 

घोड़े के समान हिनहिना कर हंसने वाले लोग

आपने देखा होगा कई लोग घोड़े के समान हिनहिना कर हंसने वाले होते हैं ऐसे लोग थोड़ा स्वार्थी किस्म के हो सकते हैं लेकिन इन लोगो की एक अच्छी आदत यह होती है की ये लोग किसी भी व्यक्ति के लिए अपने मन में किसी प्रकार की गलत भावना नहीं रखते हैं. साथ ही ये लोग एक अच्छे प्रेमी भी साबित होते हैं.

रुक-रुक कर हंसने या एक ही विषय पर कुछ देर बाद तक हंसने वाले लोग

जो लोग रुक-रुक कर हंसने या एक ही विषय पर कुछ देर बाद तक हंसने वाले होते हैं ऐसे लोगो के लिए कहा जाता है की इनकी मानसिक शांति थोड़ा कमजोर होती है. लेकिन ये लोग शांत विचारों वाले होते हैं जिससे ये लोग किसी भी काम को आसानी से कर लेते हैं.

जिन लोगो की मुस्कान शांत होती है

जिन लोगो की जिन लोग की मुस्कान शांत होती है ऐसे लोग अपने मन की प्रसन्नता को व्यक्त करते हैं तथा गंभीर, धैर्यवान, शांतिप्रिय, विश्वासी, ज्ञानी एवं स्थिर प्रवृत्ति के होते हैं.

Advertisements