सितम्बर में जन्मे लोग कैसे होते है Qualities of People born during September

कैसे जाने सितम्बर माह में जन्मे लोगो का स्वभाव People who born in September nature and personality

यदि आपका जन्म सितम्बर माह में हुआ है तो आपका लकी नंबर – 7, 9, 3। लकी कलर – ब्लैक, सी ग्रीन, गोल्डन। लकी डे – संडे, वेडनसडे, थर्सडे और लकी स्टोन – पन्ना और पर्ल है।

Advertisements

 

सितम्बर में जन्मे लोगो का स्वभाव Nature of September born people –

यदि आपका जन्म किसी भी साल के सितंबर माह में हुआ है तो एस्ट्रोलॉजी कहती है कि आप दिल के अत्यंत उदार है लेकिन आप थोड़े गुस्से स्वभाव के भी होते है. आप अपने गम कभी भी किसी को नहीं बताते यही वजह है कि दुनिया एक खुशमिजाज व्यक्ति के रूप में आपको जानती है। आपको अपने आपसे से ही इतनी मोहब्बत होती है कि कोई व्यक्ति आपके विरुद्ध थोड़ा-सा भी कुछ कह दें तो आप भड़क उठते हैं। आपमें कुछ नया सीखने और समझने की क्षमता अन्य की तुलना से अधिक होती है।

स्वयं को कैसे लगातार आगे बढ़ाया जाए यह कोई आपसे सीखें। आप स्वयं की प्रगति के लिए थोड़े से स्वार्थी भी हो जाते हैं। आपके मित्रो को भी नहीं पता चल पाता कि आपके अंदर क्या खिचड़ी पक रही है। यकायक आप कोई उपलब्धि सामने लाकर सबको चौंका देते हैं। धुन के तो आप इतने पक्के है कि अपने काम के लिए 24 घंटे भूखे-प्यासे रहकर काम कर सकते हैं।  भाग्य का चमकीला सितारा हमेशा आपके साथ चलता है। आप कोषिस में नही बल्कि ‘कड़ी’ मेहनत में विश्वास रखते हैं। बिखराव आपको पसंद नहीं, सबको साथ लेकर चलने में आपको खुशी मिलती है। लाइफ के प्रति आपका नजरिया बेहद ही स्पष्ट होता है। आपको कब, कितना और कैसे चाहिए यह आपके दिमाग में एकदम क्लियर होता है।

Advertisements

 

आप किसी भी व्यक्ति पर आसानी से भरोसा नही करते है इसलिए आपके दोस्तों की संख्या कम होती है। आप काफी कम लोगो पर विश्वास करते है और जिनपर आप विश्वास करते है उन्हें अपना दोस्त बनाते है, और उनके प्रति हमेशा ईमानदार रहते है. आप सौन्दर्य प्रेमी होते है आपको प्रकृति से काफी प्रेम होता है इसलिए आपको ऐसी जगह घूमना काफी पसंद होता है जहाँ का प्राकृतिक नज़ारा काफी सुन्दर हो।

सितम्बर में जन्मे लोगो का करियर Career of September born People –

Advertisements

 

आप अपने काम और करियर को लेकर हमेशा ही सतर्क रहते है. हर काम आपको समय पर चाहिए लेकिन कभी – कभार आप खुद दूसरों के समय की उतनी कद्र नहीं कर पाते हैं. सितम्बर माह में जन्में अधिकतर युवा इलेक्ट्रॉनिक मीडिया, आर्मी, साइंटिस्ट, चार्टेड अकांउटेंट, या फिर इंजीनियरिंग फील्ड में सफल होते है. शायद आपको पता नही होगा परन्तु कई लोग आपको आपको अपना आइडियल भी मानते है.

Advertisements

 

सितम्बर में जन्मे लोगो की लव लाइफ Love Life of September Born People –

आप काफी भावुक होते है इसलिए बहुत जल्दी ही प्यार में पड़ जाते है परन्तु प्यार में पड़ने से पूर्व आप अपने पार्टनर की सभी आदतों को बख़ूबी निहारते है. आप रिश्तो में काफी भरोसा करते है इसलिए ये प्यार के रूप में केवल एक को ही चुनते है और उसे जीवनसाथी के रूप में पाने के लिए हर संभव प्रयास करते है. आप रोमांस के मामले में जरा पीछे रहना ही पसंद करते हैं,

Advertisements

 

परन्तु इसका यह मतलब नहीं कि आप  प्यार और अपने करीबी रिश्तों को अहमियत नहीं देते बस, आपको इन चीजों का इजहार करना पसंद नहीं होता. सितम्बर माह में जन्मे हर युवा को सलाह दी जाती है कि अपने गुस्से पर थोड़ा कण्ट्रोल करना सीखे और कभी-कभी दूसरों के नजरिये से भी दुनिया देखें।

Advertisements