जून में जन्मे लोग कैसे होते है Qualities of People born during June

कैसे जाने जून माह में जन्मे लोगो का स्वभाव People who born in June nature and personality

यदि आपका जन्म जून माह में हुआ है तो आपका लकी नंबर – 4, 6, 9 । लकी कलर – ऑरेंज, मेजेंटा और येलो। लकी डे – ट्यूसडे, सेटरडे, फ्राइडे, और लकी स्टोन – रूबी है।

Advertisements

 

जून में जन्मे लोगो का स्वभाव Nature of June born people-

यदि आपका जन्म किसी भी साल के जून माह में हुआ है तो एस्ट्रोलॉजी कहती है कि आप स्वभाव से थोड़े जिद्दी और जुनूनी होंगे। आपकी एक खास बात यह है कि आप अपनी कमियों को कभी दूसरों के सामने नही रखते और अपनी  खूबियों को इस स्टाइल से रखते हैं कि सामने वाला आपका दीवाना हो जाता है। आप अपनी बात पर अड़े रहने वाले और सच के लिए मर-मिटने वाले होते है। आप कई बार जिद और अपने रूखे स्वभाव के कारण अपना ही नुकसान कर बैठते हैं और बाद में पछताते हैं परन्तु दूसरे व्यक्तियों को जताते नहीं। 

आपमें शासन करने की प्रवृत्ति इतनी प्रबल होती है कि आप जहाँ भी नौकरी करेंगे वहाँ बॉस बनकर काम करना चाहेंगे यदि आपको किसी के अधीन काम करना भी पड़े तो आपकी अपने बॉस से तब तक ही बनेगी, जब तक आपका बॉस आपका कहना माने वरना अनबन होते देर नहीं लगेगी। यही कारण है कि जून माह में जन्मे अधिकतर युवा अपना बिज़नेस करना ही पसंद करते है. आप मानसिक रूप से बहुत एक्टिव होते है. हर बात के दो पहलु देखते है, आपको बाते करना बहुत पसंद है और आपको बातें करना भी बखूबी आता है. जून में जन्मे अधिकतर लोग सीधे या भोले दिखाई देते है परन्तु वास्तव में नही होते. आप अपनी पूरी लाइफ दिमाग से जीते है दिल से नहीं। आप दिमाग से काफी शार्प होते हैं जो काम आपसे नही होता या जो काम आप नही करना चाहते वह काम आप अपनी वाणी के बल पर दूसरों से बखूबी से निकलवा लेते हैं।

Advertisements

 

आपके भीतर कई तरह के आर्ट छुपे होते हैं। व्यंजन बनाने और सबको खिलाने का आपको विशेष शौक होता है। आपमें सबसे खास बात यह होती है कि आप बचत का महत्व अच्छे से जानते है, सामने वाला यदि आपको कंजूस समझें तो समझता रहे, आपको इस बात की कोई परवाह नहीं रहती. आप अपने सच के कारण जाने जाते है हालाँकि बात अच्छी या बुरी कैसी भी हो सकती है. आपके भीतर अपने संघर्षों को लेकर इतना गुस्सा रहता है कि जिन्हें आप दोषी मानते हैं उन्हें कभी माफ नहीं करते।

जून में जन्मे लोगो का करियर Career of June born People- 

Advertisements

 

आप अपने करियर को लेकर सोचते तो बहुत है परन्तु उन्हें पूरा करने में अक्सर पीछे रह जाते है. आपको अपनी लाइफ में नेम-फेम-मनी की कभी कोई कमी नही रहती। आपको सेल्फ मेड पर्सन कहना भी गलत नहीं होगा। जून माह में जन्मे अधिकतर युवा कुशल अधिकारी, पेंटर, काउंसलर, मैनेजर, टीचर, बिज़नेस या डॉक्टर फील्ड में सफल होते है। पॉलिटिक्स के लिए यदि आपके सितारे थोड़े भी सहयोग करें तो आप सब पर छा जाने की ताकत रखते हैं। आप अपने विचार कभी भी दूसरे व्यक्तियों से शेयर नही करते. आप अपने सभी कार्य चुपचाप करते है. अपने काम की किसी को भी खबर नही पहुचने देते. और आपका यही गुण आपको कामयाबी की राह तक ले जाता है.

Advertisements

 

जून में जन्मे लोगो की लव लाइफ Love Life of June born People 

यदि प्यार की बात की जाये तो आप प्यार को लेकर काफी सीरियस तो रहते ही है इसके साथ साथ आप रोमांस के मामले में नंबर वन होते है. आप प्यार तो कर लेते है परन्तु प्यार का इजहार थोड़ी देर से ही करते है. आप रिश्तो में काफी भरोसा करते है इसलिए आप प्यार के रूप में केवल एक को ही चुनते है और उसे जीवनसाथी के रूप में देखना चाहते है.

जून में जन्मे हर युवा को सलाह दी जाती है कि थोड़े जिद्दी स्वभाव में कंट्रोल करे और अपनी मासूमियत को बनाये रखे.

 Advertisements