जानें महीने की 5 तारीख को जन्मे लोगो का स्वभाव Know about your Personality according Date of Birth 5

5 तारीख को जन्मे लोगो का स्वभाव जानिए कैसा होता है Personality Test by Date of Birth 5

अंकज्योतिष जिसे अंकशास्त्र के नाम से भी जाना जाता है जिसमें अंकों का अध्ययन करके व्यक्ति के जीवन से जुडी बहुत सी बातें बताई जाती है. साल में 15 महीने और एक महीने में 1 से 31 तक तारीखें होती हैं. इन्हीं तारीखों में किसी न किसी व्यक्ति का जन्म होता है तथा हम हर व्यक्ति की जन्म की तिथि से उसके स्वभाव के बारे में जान सकते हैं

Advertisements

 

तो आइये जानते हैं क्या कहती है आपकी जन्म की तिथि आपके बारे में.

5 तारीख को जन्मे लोगो के लिए लकी चीजे Lucky things of people born on 5 date

  1. लकी कलर – पीला, सुनहरा, भूरा रंग
  2. लकी डे – रविवार और सोमवार
  3. लकी रत्न- पुखराज, पीला हीरा, कहरुवा और इस रंग के रत्न, जवाहरत

5 तारीख को जन्मे लोगों का स्वभाव Nature of people born on 5 date

जिन लोगो का जन्म किसी भी महीने की 10 तारीख को हुआ है ऐसे लोग दिखने में बहुत ही खूबसूरत, और प्रोफेशनल तथा विनम्र स्वभाव के होते हैं. इसके अलावा ये लोग बहुत ही रचनात्मक होते हैं. तथा इनमें खोज करने की प्रवृत्ति भी प्रमुख होती हैं ये लोग किसी भी कार्य को करने के लिए काफी खोज-बीन करना पसन्द करते हैं. अपने इस व्यवहार के कारण इन लोगो की समाज में काफी इज्जत होती है. 10 तारीख को जन्म लेने वाले व्यक्ति की ख्वाइश हमेशा रहती हैं कि इन्हें हर जगह मान–सम्मान मिलें.

Advertisements

 

ये लोग अत्यधिक मान-सम्मान प्राप्त करने की इच्छा रखने वाले होते हैं साथ ही दुसरो को भी सम्मान देना पसन्द करते हैं. ये लोग चाहते हैं इनके आस-पास रहने वाले लोग हमेशा खुश रहे क्योकि ये लोग किसी को बहु उदास या दुखी नहीं देख सकते. इनके इस व्यवहार के कारण सभी लोग इनसे आकर्षित हो जाते हैं तथा भीड़ में भी ये लोग अपनी अलग ही पहचान बना लेते हैं. साथ ही ये लोग चाहते हैं की इनका व्यवहार हमेशा दुसरो के प्रति अच्छा बना रहे तथा ये लोग सफलता को हासिल कर सके.

5 तारीख को जन्मे लोगों का करियर career of people born on 5 date

जिन लोगो का जन्म किसी भी महीने की 10 तारीख को हुआ है ऐसे लोगो का कारक ग्रह सूर्य है. कारक ग्रह सूर्य होने के कारण इन लोगो को समाज में पूर्ण मान-सम्मान प्राप्त होता है तथा ये लोग शासन, प्रशासन, चिकित्सा और राजनीति का क्षेत्र में कार्यरत हो सकते हैं. इस तारीख को जन्मे लोग अपनी सफलता के मार्ग में आने वाली हर बाधा पर विजय प्राप्त कर लेते हैं. यह लोग अति महत्वकांशी होते हैं. ये लोग जिस भी क्षेत्र में कार्य करते हैं सफलताएं और ऊंचाइयां प्राप्त करते हैं.

Advertisements

 

10 तारीख को जन्मे व्यक्ति हर प्रकार के कार्य करने के लिए तैयार रहते हैं तथा इन्हें हर कार्य में जीत भी हासिल होती हैं. इनकी मुख्य विशेषता यह हैं कि ये हर कठिनाई का सामना करते हुए अपने जीवन में आगे बढ़ते हैं. इसीलिए इन्हें हर क्षेत्र में सफलता हासिल हो जाती हैं.

5 तारीख को जन्मे लोगों की लव लाइफ Love life of people born on 5 date

किसी भी महीने की 10 तारीख को जन्मे लोगो की यदि प्यार के बात की जाय तो 10 तारीख को जन्मे लोग बेहद रोमांटिक और स्मार्ट होते हैं. ये लोग अपने प्यार को छुपाकर नहीं रख सकते. ये लोग दिखने में बहुत ही आकर्षक तथा खूबसूरत होते हैं, जिसके कारण कई लोग इनकी तरफ आकर्षित हो जाते हैं लेकिन ऐसा नहीं है कि हर किसी से इनका नाम जुड़ता है, मगर जिससे जुड़ता है ये लोग उसके प्रति हमेशा लॉयल रहते हैं तथा उसे कभी दुखी नहीं देख सकते. अपने पार्टनर को खुस रखने के लिए ये कुछ भी कर सकते हैं. इनमे अपने पार्टनर को खुस रखने की अदभुत कला होती है. इनके इसी स्वभाव के कारण इनका पार्टनर इनका दीवाना हो जाता है तथा ये लोग अपनी लव लाइफ से काफी खुश रहते हैं.

Advertisements