गालो से जानें अपना और दुसरो का स्वभाव Cheek Shapes Meaning and Personality

किसी व्यक्ति की गालो से जानें उसके स्वभाव What your cheeks say about you

समुद्र शास्त्र भविष्य जानने का एक ऐसा माध्यम है जो बहुत ही आसान तथा सरल है. हमारे चेहरे को सुंदर बनाने में हमारी गालो का बड़ा ही महत्व है. समुद्र शास्त्र में बताया गया है की जिस तरह हम किसी व्यक्ति के हाव-भाव तथा शरीर के अंगो को देखकर उसके स्वभाव के बारे में जान सकते हैं.

Advertisements

 

ठीक उसी प्रकार हम व्यक्ति के गालो देखकर भी उसके स्वभाव तथा व्यक्तित्व के बारे में अनुमान लगा सकते हैं. तो आइये जानते हैं आपके गाल क्या कहते हैं आपके स्वभाव के बारे में.

गालों का रंग लाल होना Red Cheeks

जिन लोगो के गालो का रंग लाल होता है कहा जाता है ऐसे लोग थोड़ा गुस्से वाले होते हैं इन लोगो को छोटी-छोटी बातो में गुस्सा आ जाता है. लेकिन इन लोगो की एक अच्छी आदत होती है की ये लोग बहुत ही साहसी होते हैं.

गालों का रंग गुलाबी हो तो Pink Cheeks

जिन लोगो की गालों का रंग गुलाबी होता है ऐसे लोग संतुलित मानसिकता के होते हैं. चाहे जैसी भी परिस्थिति हो खुद को उस परिस्थिति के अनुसार ढाल लेते हैं. इनके इस स्वभाव के कारण इन लोगो को समाज में काफी मान-सम्मान मिलता है तथा इन लोगो को जीवन कई उपलब्धियां हासिल होती हैं.

Advertisements

 

गालों का रंग गेहुंआ हो तो Gaalo ka gehua rang hona

अधिकतर लोगो की गालो का रंग गेहुआ होता है. कहा जाता है की जिन लोगो की गालो का रंग गेहुआ होता है ऐसे लोग समान मानसिकता वाले होते हैं. विपरीत परिस्थितियों में आसानी से खुद को ढाल सकते हैं तथा इन्हें इनकी मेहनत के आधार में कई उपलब्धियां हासिल होती हैं.

गाल भरे हुए हों तो Emerged Cheeks

जिन लोगो के गाल उभरे हुए होते हैं ऐसे लोग बहुत ही समृद्ध होते हैं. ये लोग हर काम को बड़ी ही सावधानी से करने वाले होते हैं लेकिन इन लोगो में मानसिक शक्ति से अधिक शारीरिक शक्ति होती है.

सामान्य गाल हों तो Normal Cheeks

जिन लोगो के गाल सामान्य, भरे हुए, चिकने एवं चमकदार होते हैं ऐसे लोग शारीरिक व मानसिक रूप से मजबूत होते हैं तथा ये लोग काफी आकर्षक होते हैं तथा इन लोगो में व्यावहारिकता के गुण भी होते हैं.

सूखे गाल हों तो Dry Cheeks

जिन लोगो के गाल सुख तथा रूखे होते हैं ऐसे लोग थोड़े क्रोधी, चिड़चिड़े हो सकते हैं. अनेक बार इन लोगो को अपने काम में असफलता का सामना करना पड़ता है. लेकिन इन लोगो में धैर्य इतना होता है की ये लोग किसी भी परिस्थिति से लड़ने के लिए खुद को तैयार रखते हैं.

Advertisements

 

गालों को रंग सफेद हो तो White Cheeks

जिन लोगों के गालों का रंग सफ़ेद होता है ऐसे लोगो को बार शारीरिक परेशानियों का सामना करना पड़ता है. लेकिन ये लोग किसी इस बात से चिंता मुक्त रहते हैं जिससे ये लोग सभी परेशानियों का सामना आसानी से कर लेते हैं.

गुलाबी और सामान्य गाल Normal and pink Cheeks

जिन लोगो की गालो का रंग गुलाबी होता है तथा गाल सामान्य होती नहीं ऐसे लोगो के लिए कहा गया है की वे व्यक्ति सौंदर्य, सहनशीलता, चतुराई, मेहनत, उदारता, आकर्षण एवं समृद्धि से भरपूर होते हैं अपनी इन आदतो के कारण ये लोग दुनिया की भीड़ में भी अलग दिखयी देते हैं.

Advertisements