अगस्त में जन्मे लोग कैसे होते है Qualities of People born during August

कैसे जाने अगस्त माह में जन्मे लोगो का स्वभाव People who born in August nature and personality

यदि आपका जन्म अगस्त माह में हुआ है तो आपका लकी नंबर – 2 , 5, 9।  लकी कलर – स्लेटी, गोल्डन और रेड। लकी डे – संडे, फ्राइडे, वेन्सडे और लकी स्टोन – मून स्टोन है।

Advertisements

 

अगस्त में जन्मे लोगो का स्वभाव Nature of August Born People –

यदि आपका जन्म किसी भी साल के अगस्त माह में हुआ है तो एस्ट्रोलॉजी कहती है कि आप थोड़े बातूनी और जिद्दी स्वभाव के होते है.आपको सच के साथ रहना पसंद होता है इसके साथ-साथ आपको दूसरों की मदद करने की इच्छा काफी अधिक होती है। आप पुरानी बातों को बहुत जल्द ही भूल जाते है. जहाँ तक खर्च करने की बात है तो शायद सभी लोगों में आप सबसे आगे होते है. हालाँकि समय के साथ आपमें परिवर्तन आ जाता है लेकिन यदि आपके पास पैसा भरपूर हो तो आप बहुत खर्चीले होते है। 

आप काफी बातूनी किस्म के होते है लेकिन आपके बोलने के तरीके से कई लोग आपकी और आकर्षित होते है. आप किसी भी काम को करने से पहले सबकी एडवाइस लेना पसंद करते है परन्तु करते वही है जो आपका मन करे. आपको दांपत्य व संतान सुख आजीवन मिलता है। अपने लिए चाहे कुछ भी न हो पर सहायता के मामले में कभी पीछे नहीं रहते। आप विशालहृदयी, उच्च विचार व रिश्तों में ईमानदारी रखने वाले होते हैं। आप चाहे कितने भी दुखी हो परन्तु दुसरो को हमेशा खुश देखना चाहते है. आप समाज में भी अपनी नैतिक जिम्मेदारियों को पूरा करने का प्रयास करते हैं। आप काफी जिम्मेदार किस्म के होते हैं और हां, आपको अकेले रहना काफी भाता है।

Advertisements

 

आप स्वभाव से काफी भावुक होते हैं और जल्द ही किसी पर भी विश्वास करते है. आपके मन में हमेशा ही उथल-पुथल रहती है और आप अंदर से काफी अशांत रहते है परन्तु बाहर खुद को शांत दिखाने की कोशिश करते है. आपकी नजर से जो एक बार उतर जाये वो फिर लाख कोशिश करने के बाद भी आपके करीब नहीं आ सकता है. आप तानाशाही भी कहलाते है क्योंकि आपका स्वभाव थोड़ी जिद्दी प्रवृत्ति का होता है। आप कभी हार नही मानते और हर समस्या का आसानी से समाधान करते है चाहे वो शिक्षा का मामला हो या करियर का और अपने लक्ष्य तक पहुचने के लिए हर संभव प्रयास करते है। आप खुले विचारो वाले होते है चाहे बात रिश्तों की हो या फिर काम की, सच और कड़वी बात भी आपको अगर खुलकर कह दी जाए तो आप आसानी से मान लेते हैं, परन्तु घुमाकर फिराकर या इशारों में कुछ कहना या सुनना ये लोग पसंद नही करते.

Advertisements

 

आप अपने विचार अपने अंदर ही समेट कर रखते है इसके साथ-साथ आप बेकार के विवादों से भी दूर रहना पसंद करते है. आप वैसे तो बहुत शांत स्वभाव के होते है परन्तु जब आपको गुस्सा आता है तो आप किसी की भी नहीं सुनते वैसे तो आप अपने गुस्से को छुपाकर ही रखते है.

अगस्त में जन्मे लोगो का करियर Career of August Born People –

अपने काम और करियर को लेकर आप हमेशा ही सीरियस रहते है. आपमें ज्ञान ग्रहण करने की क्षमता काफी अधिक होती है आपको जहाँ से भी जो ज्ञान मिलता है उसे ग्रहण करने में आप देरी नही करते.

Advertisements

 

आप काम को समय से पहले ही पूरा कर देते है जिस कारण आपको आपके कार्यक्षेत्र में भी अच्छी सफलता मिलती है. आप अपनी प्रोफेशनल लाइफ और पर्सनल लाइफ को अलग-अलग रखते हैं। इस महीने में जन्मे अधिकतर युवा अच्छे बिजनेसमैन, इंजीनियर, टीचर या फिर कलाकार फील्ड में सफल होते है.

अगस्त में जन्मे लोगो की लव लाइफ Love life of August Born People –

यदि प्यार की बात की जाये तो प्यार के मामले में आप जैसा कमिटेड साथी मिलना मुश्किल है. आप प्यार के मामले में काफी आकर्षक और रोमांटिक होते है. आपको प्यार में इन्हें कई दिक्कतों का भी सामना करना पड़ता है लेकिन आप प्यार पूरे दिल से ही निभाते है. आपकी एक खास बात ये होती है कि आप जिसे प्यार करते है सच्चा ही करते है और उन्हें हमेशा खुश रखने की कोशिश करते है.

Advertisements