जाने महीने के 11 तारीख को जन्मे लोगो का स्वभाव Know about your Personality according Date of Birth 11

11 तारीख को जन्मे लोगो का स्वभाव जानिए कैसा होता है Personality Test by Date of Birth 11

हर महीने में 1 से लेकर 31 तक तारीखे होती है,हर तारीख किसी न किसी व्यक्ति की जन्म की तारीख होती है. अंकशास्त्र में बताया गया है की हम किसी व्यक्ति की जन्म तारीख से उस व्यक्ति के स्वभाव के बारे में लगभग अनुमान लगा सकते हैं. जन्म के तारीख से स्त्री पुरुष के स्वभाव व आदतों का अनुमान लगा सकते है ,

व्यक्ति की जन्म की तिथि से हमें व्यक्ति के जीवन से जुडी बहुत सी बातो का पता चल सकता है. तो आइये जानते हैं आपकी जन्म की तारीख क्या कहती है आपके बारे में.

11 तारीख को जन्मे लोगो के लिए लकी चीजे Lucky things of people born on 11 date

  1. लकी कलर – क्रीम और सफेद रंग,हरा या हल्का हरा रंग
  2. लकी नंबर – 11  
  3. लकी डे – रविवार, सोमवार और शुक्रवार
  4. लकी स्टोन – मोती, चंद्रमणि

11 तारीख को जन्मे लोगों का स्वभाव Nature of people born on 11 date

अंक ज्योतिष के अनुसार इस अंक के लोगों की कल्पनाशक्ति और रचनात्मक क्षमता काफी अधिक होती है। इस अंक का कारक ग्रह चंद्र होता है । ये लोग चंद्र के प्रभाव से हर कार्य को अच्छे और बेहद ही आकर्षक तरीके से करते हैं। कहा जाता है 11 तारीख को जन्मे लोग बेहद अच्छे तरीके से अपना कार्य पूर्ण करते  है. हरपल कुछ नया करने की कोशिश करते है। ये लोग काफी सुन्दर नेत्र वाले, बुद्धिमान, और अपने मित्रों के प्रिय,होते है ।

ऐसे जातक फैशन मे रहना काफी पसंद करते है, क्योंकि इन्हे अपने आपसे बहुत प्यार होता है ।इनका ड्रेसिंग सेंस गजब का होता है। हमेशा खूबसूरत दिखना इन्हें लुभाता है। और ये लोग काफी सोच समझकर  बात करते हैं। परिस्थतियों को मापने की इनमें क्षमता होती है। इन पर कोई हावी नहीं हो सकता क्योंकि इनकी पर्सनेलिटी ही इतनी प्रभावशाली होती है कि सामने वाला अपनी बात को कहने से पहले दो बार सोचने पर बाध्य हो जाता है। ये बहुत भावुक किस्म के  होते हैं और बहुत जल्दी किसी पर भी विश्वास कर लेते है। इसके आलावा ये लोग काफी  बातूनी किस्म के भी  होते है और ये अपने मित्रो के साथ साथ अपने  विरोधियो को भी अपने मीठी मीठी बातो से अपना मित्र बना लेते है। इसीलिए इनके मित्रो की संख्या काफी ज्यादा होती है। ये लोग अपने बातो के इतने पक्के होते है कि ये एक बार जो वादा कर लेते है उसे पूरा करके ही रहते है ,ये किसी भी स्थिति में किसी को निराश नही करना इनके स्वभाव में होता है।  ये लोग थोड़ा ज़िद्दी व जुनूनी किस्म के होते है, इन्हे रॉक पॉप गाने सुनना और डांस करना,और अपने दोस्तों के साथ घूमना काफी पसंद होता है। 

11 तारीख को जन्मे लोगों का करियर career of people born on 11 date

महीने के 11 तारीख को जन्मे लोगो की करियर की बात की जाये तो करियर की लाइन में इन लोग का लक थोड़ा कमजोर होता है महेनत तो ये काफी करते है लेकिन इन्हे महेनत के रिजल्ट कुछ खास प्राप्त नही होते ,इन लोगो में परिस्थतियों को मापने की  क्षमता होती है। इनकी भावुकता इनके करियर की रूकावट है। अक्सर बैठे-बैठाए धोखा खा जाते हैं क्योंकि हर किसी पर विश्वास कर लेना इनकी कमजोरी है। और ये लोग अपने दम पर अपने बिज़नस को स्टार्ट करने में विश्वास रखते है। ये लोग जिज्ञासु किस्म के होते है, हर बात को पुरे गहराई से जानने की पूरी कोशिश करते है।  ये अपने लाइफ में हर एक मिनट को बहुत महत्व देते है  इसी कारण ये अच्छे पदों पर अपनी मंजिल हासिल करते है।

ये दुनिया में दोनों हाथों से लूटाने के लिए ही पैदा हुए हैं। घर में चाहे ये जितने अस्त-व्यस्त हों बाहर इनकी छवि सुव्यवस्थित और अपने में कुछ अलग ही होती है ,ये लोग अपने काम के चलते अगर इन्हे किसी की हेल्प की जरुरत होती है तो कोई भी इनके हेल्प के लिए मना नही कर सकता क्योंकि ये खुद ही मन के इतने अच्छे होते है की कोई इन्हे मना कर ही नही सकता। 11 तारीख को जन्मे लोग अपने लाइफ में कुछ खाश करने की कोशिश करते है , अंततः बहुत प्रयासों के बाद इन्हे सफलता प्राप्त हो ही जाती है ।

11 तारीख को जन्मे लोगों की लव लाइफ Love life of people born on 11 date

11  तारीख को जन्मे लोगो के लव लाइफ की बात की जाये तो ये लोग प्यार के मामले में काफी रोमांटिक स्वभाव वाले होते हैं और ये लोग दिखने में भी काफी सुन्दर होते हैं। इसी कारण जो भी इन्हे पहली नजर में देखता है वो इनको लव पार्टनर बनाने के लिए प्रपोज़ करने में देरी नही करता है , इनमे प्यार कूट कूट के भरा रहता है। ये जिससे भी प्यार करते है उन्हें हमेशा खुश रखने की पूरी कोशिश करते है, कहा जाता है कि ये काफी सवेंदनशील किस्म के होते है ,अगर इनसे कोई ऊँची आवाज में बात करता है तो ये बहुत जल्दी इमोशनल हो जाते है

लेकिन प्यार की बात की जाये तो अगर इनका पार्टनर इनसे ऊँची आवाज में बात करते है तो उसमे इन्हे किसी भी प्रकार का बुरा नही लगता। क्योंकि ये अपने प्यार के लिए कुछ भी कर मिटने को हमेशा तैयार रहते है।  ये लोग अपने फेमिली के साथ अपने पार्टनर की बाते शेयर नही कर पाते क्योंकि ये डरते है की इनकी फेमिली ये सब सुन के पता नही क्या एक्शन लेंगे जिससे इनकी लव लाइफ बन भी सकती है और एक पल में खत्म भी हो सकती है। इनको कभी कभी बहुत गुस्सा आता है जो इनके लाइफ पार्टनर को बिल्कुल पसंद नही है इसी कारण इनके रिश्ते में कभी कभी थोड़ा खटाश आ जाती है, और ये अपने प्यार को मनाने में भीं काफी परफेक्ट होते है ।

error: