राशि के अनुसार कौन सा रुद्राक्ष दिलाएगा सफलता Safalta ke liye rashianusar Rudraksh

विभिन्न राशियों के लिए रुद्राक्ष Rashi anusar Rudraksh

हिन्दू धर्म में रुद्राक्ष को बहुत ही पवित्र माना गया है. रुद्राक्ष दो शब्द रूद्र और अक्ष से मिलकर बना है ऐसी मान्यता है कि शिव के आंसुओं से ही इसके पेड़ कि उत्पत्ति हुई थी.

Advertisements

 

कहा जाता है कि यदि रुद्राक्ष राशि के अनुसार धारण किया जाए तो यह जीवन में बहुत से परिवर्तन लाता है जिसकी हमने कल्पना भी नहीं की होगी. राशि अनुसार रुद्राक्ष धारण करने से व्यक्ति को बहुत से शुभ फल प्राप्त होते है.

मेष राशि के लिए रुद्राक्ष Mesh rashi ke liye Rudraksh

मेष राशि का स्वामी ग्रह मंगल हैं मेष राशि के जातकों के जीवन में बीमारियां और दुर्घटनाओ की संभावना रहती है इन परेशानियों से बचने के लिए और भाग्योदय के लिए मेष राशि वालों को तीनमुखी  रुद्राक्ष धारण करना चाहिए.

Advertisements

 

वृष राशि के लिए रुद्राक्ष Vrish rashi ke liye Rudrakh

वृषभ राशि का स्वामी ग्रह शुक्र है वृष राशि के जातकों को अपने जीवन में सफलता प्राप्त करने के लिए छःमुखी और दसमुखी रुद्राक्ष धारण करना चाहिए. अपने प्रयासों में पूर्ण सफलता और आर्थिक समस्याओं से बचने के लिए छःमुखी और दसमुखी रुद्राक्ष धारण करना बहुत अच्छा होता है.

मिथुन राशि के लिए रुद्राक्ष Mithun rashi ke liye Rudraksh

मिथुन राशि का स्वामी ग्रह बुध है. मिथुन राशि के जातकों को जीवन में कभी-कभी कष्ट भी उठाना पड़ता है इनमें योग्यता तो बहुत होती है योग्यता का लाभ प्राप्त करने के लिए इस राशि के जातकों को चारमुखी अथवा ग्यारहमुखी रुद्राक्ष धारण करना बहुत ही फायदेमंद होता है.

Advertisements

 

कर्क राशि के लिए रुद्राक्ष Kark rashi ke liye Rudraksh

कर्क राशि का स्वामी ग्रह चंद्रमा हैं कर्क राशि के जातक स्वभाव से अस्थिर और चंचल स्वभाव के होते हैं. जिस कारण इन्हें हमेशा ही जीवन में कष्ट उठाना पड़ता है  जीवन में सफलता पाने के लिए इस राशि के जातकों के लिए दो मुखी रुद्राक्ष लाभकारी है.

सिंह राशि के लिए रुद्राक्ष Shinh rashi ke liye Rudraksh

सिंह राशि का स्वामी ग्रह सूर्य हैं. सिंह राशि के जातकों में बहुत अधिक आत्मविश्वास होता है और इनका स्वभाव भी थोड़ा उग्र किस्म का होता है. इस राशि के जातकों को बारह मुखी रुद्राक्ष धारण करने से सफलता प्राप्त होती है. इसके अलावा पंचमुखी रुद्राक्ष को सोने में जड़वा कर पहनने से लाभ मिलता है.

Advertisements

 

कन्या राशि का जातकों के लिए रुद्राक्ष Kanya rashi ke liye Rudraksh

कन्या राशि के स्वामी ग्रह बुध हैं कहा जाता है कि कन्या राशि के जातक बहुत अधिक निष्ठावान और स्फूर्तिवान होते हैं. ये लोग समय और वातावरण के अनुसार अपने जीवन को ढालने वाले होते है अपने जीवन में उन्नति के लिए चार मुखी रुद्राक्ष इनके लिए बहुत ही लाभकारी होता है.

तुला राशि के लिए रुद्राक्ष Tula rashi ke liye Rudraksh

तुला राशि का स्वामी ग्रह शुक्र हैं तुला राशि के लोग गंभीर, दयालु और पवित्र विचारों वाले होते है इनमें बहुत अधिक दूरदर्शिता होती है ये जीवन में हर निर्णय बड़े ही सोच समझ कर लेने वाले होते है. इस राशि के जातकों को छ: मुखी रुद्राक्ष तथा तेरह मुखी रुद्राक्ष धारण करना बहुत शुभ माना गया है.

Advertisements

 

वृश्चिक राशि के लिए रुद्राक्ष Vrischik rashi ke liye Rudraksh

वृश्चिक राशि का स्वामी ग्रह मंगल हैं. वृश्चिक राशि के जातक बड़े ही इंटेलीजेंट होते है साथ ही बड़े परिश्रमी भी होते है. इस राशि के व्यक्ति यदि तीन मुखी रुद्राक्ष धारण करे तो इन्हें जीवन में बहुत तरक्की मिलती है.

धनु राशि के लिए रुद्राक्ष Dhanu rashi ke liye Rudraksh

धनु राशि के स्वामी ग्रह (गुरु)बृहस्पति हैं. कहा जाता है कि धनु राशि वाले लोग बहुत अधिक परिश्रमी और साहसी स्वभाव के होते हैं. धनुराशि के जातक पाँच मुखी रुद्राक्ष धारण करे तो इन्हें जीवन के हर क्षेत्र में सफलता मिलती है.

Advertisements

 

मकर राशि के लिए रुद्राक्ष Makar rashi ke liye Rudraksh

मकर राशि के स्वामी ग्रह शनि हैं. मकर राशि के जातकों पर शनि का प्रभाव रहता है ये लोग न्यायप्रिय, ईमानदार निष्ठावान और विश्वास पात्र होते हैं जीवन में अपनी मनोकामनाओं को पूरा करने के लिए इन्हें सात या चौदह मुखी रुद्राक्ष धारण करना बहुत शुभ होता है .

कुंभ राशि के लिए रुद्राक्ष Kumbh rashi ke liye Rudraksh

कुंभ राशि के स्वामी ग्रह शनि हैं. कुंभ राशि के जातक बहुत अधिक परिश्रमी होते है इनमें पूर्वाभास शक्ति होती है जिसके कारण ये घटित होने वाली घटना को भांप जाते है इस राशि के लोग अगर सात या चौदह मुखी रुद्राक्ष धारण करें तो इनके लिए बहुत अच्छा होता है.

मीन राशि के लिए रुद्राक्ष Meen rashi ke liye Rudraksh  

मीन राशि के स्वामी ग्रह गुरु हैं. मीन राशि के जातक व्यवहार कुशल होते है ये लोग शरीर से दुर्बल होते हैं ये लोग किसी भी कार्य को पूरी लगन से करते है मीन राशि के जातक अगर पाँच मुखी रुद्राक्ष पहनें तो इनका भाग्योदय होता है.