पैरों की बनावट से जानें व्यक्ति का भविष्य और नेचर Peron ke shape se jaane bhavishya

पैरों की शेप से जानें व्यक्तित्व Kya kehte hai apke per

%e0%a4%aa%e0%a5%88%e0%a4%b0%e0%a5%8b%e0%a4%82-%e0%a4%95%e0%a5%80-%e0%a4%b6%e0%a5%87%e0%a4%aa-%e0%a4%b8%e0%a5%87-%e0%a4%9c%e0%a4%be%e0%a4%a8%e0%a5%87%e0%a4%82-%e0%a4%b5%e0%a5%8d%e0%a4%af%e0%a4%95व्यक्ति का शरीर और उसकी बनावट बड़ी ही अद्भुत है, किसी व्यक्ति के शरीर की बनावट को देखकर ही यह अंदाजा लगाया जा सकता है कि कोई व्यक्ति कैसा है उसका व्यवहार कैसा है. सामुद्रिक शास्त्र के साथ-साथ आजकल वैज्ञानिक विश्लेषण से भी यह बात साबित हो गयी है

Advertisements

 

कि व्यक्ति के शरीर और उसकी बनावट से उसका व्यक्तित्व जाना जा सकता है. सामुद्रिक शास्त्र भारत की बहुत ही प्राचीनतम विद्याओं में से एक है. जिस तरह शरीर के अन्य अंगों का विश्लेषण करके नेचर का पता लगाया जा सकता है उसी तरह पैरो कि बनावट से भी व्यक्ति के व्यवहार का पता लगाया जा सकता है.

चौड़े पैर के लोग Choude peron wale log

जिन लोगो के पैर बहुत अधिक चौड़े होते है. यह इस बात का सूचक है कि आप बहुत अधिक मेहनती है चौड़े पैर वाले लोगो को एक मिनट भी खाली बैठना पसंद नहीं होता ये लोग काम करने में हिचकिचाते नहीं है. 

Advertisements

 

छोटे पैर वाले लोग Chote per wale log

छोटे पैर वाले लोगो को अच्छी और सुन्दर वस्तुओं को कलेक्ट करना बहुत पसंद होता है. ऐसे लोग चाहते है कि लोग इनके आस-पास घुमते रहे ये लोग दूसरों के सामने थोड़ा हिचकिचाते है.

उठे हुए पैरो वाले लोग Uthe hue peron wale log

जिन लोगों के पैर उठाव लिए हुए होते है अर्थात पैरों के नीचे का स्थान समतल नहीं बल्कि धनुष के आकार का होता है ऐसे लोग बौद्धिक प्रवर्ति और सपने देखने वाले होते है.

Advertisements

 

सपाट पैरों वाले लोग Flat peron wale log  

जिन लोगो के पैर फ्लैट या सपाट होते हैं ऐसे लोगो को दूसरों की कंपनी अच्छी लगती है. ये लोग यथार्थ में जीना पसंद करते है.

फटे हुए पैरों वाले लोग Fate hue peron wale log

जिन लोगों के पांव हमेशा फटे रहते हैं एड़िया और पैर की अंगुलियां तक क्रैक रहती हैं ऐसे लोग जीवन में निर्णय नहीं ले पाते है. ये अपने जीवन में सही राह का चुनाव भी नहीं कर पाते है.

Advertisements