क्या कहता है आपका चलने का तरीका Way of walk what say about your personality

चलने के तरीके से जानें स्वभाव और व्यक्तित्व Way of walk know your nature

कहा जाता है कि किसी इंसान का व्यक्तित्व उसकी पहचान होता है. किसी के बात करने का तरीका, उसकी चाल-ढाल, देखने का तरीका व्यक्ति के व्यक्तित्व को बताता है. आपका चलने का तरीका भी आपके बारे में बहुत कुछ बताता है

Advertisements

 

कहा जाता है कि व्यक्ति के चलने के तरीके से उस व्यक्ति के बारे में बहुत कुछ जाना जा सकता है.

तेज चलने वाले लोग Brisk walking people

बहुत से लोग ऐसे होते है जिन्हें तेज-तेज चलने की आदत होती है जो लोग तेज़ चलते हैं कहा जाता है कि उन्हें कहीं भी पहुँचने की बहुत जल्दी होती है लेकिन यह भी कहा जाता है की तेज़ चलने वाले लोगो में कमाल की एनर्जी होती है. ऐसे लोगो में आत्मविश्वास बहुत भरा होता है और साथ ही ऐसे लोग साहसी भी होते हैं. यह जीवन में किसी भी परेशानी का सामना अच्छी तरह से कर सकते है.

Advertisements

 

धीरे चलने वाले लोग Slow walking people

कुछ लोग होते है जिन्हें धीरे-धीरे चलने की आदत होती है कहा जाता है कि जो लोग धीरे-धीरे चलते हैं वे बहुत ही सहज और शांत स्वभाव वाले होते है ऐसे लोग हमेशा ही सतर्क रहने कि कोशिश करते है और  हर काम को सोच समझ कर करते हैं.

ज़मीन पर ज़ोर-ज़ोर से पैर पटककर चलना Walking with loud stomping

जो लोग ज़मीन पर अपने पैरों को पटक-पटक कर चलते हैं ऐसे लोग थोड़ा गुस्सैल स्वभाव वाले होते है. जीवन में आने वाली परेशानियों से घबराकर ही इनका स्वभाव ऐसा हो जाता है.

Advertisements

 

बिना आवाज़ करे या ख़ामोशी से चलने वाले लोग Walking with silence

बहुत से लोग ऐसे होते है जिन्हें बिना आवाज़ किये चलने की आदत होती है जो लोग इस  तरह से चलते  है  ऐसे लोग खुद के लिए जीना चाहते है इसी कारण  इन्हें स्वार्थी भी कहा जाता है ऐसे लोगो में बहुत अधिक आत्मविश्वास होता है. 

कंधे झुकाकर चलने वाले लोग Walked with bowed shoulders

जो लोग अपने कंधे आगे झुकाकर चलते हैं उनके बारे में कहा जाता है की ऐसे लोग थोड़ा आलसी स्वभाव के होते है. ये लोग काम तो कर देते है लेकिन थोड़े समय बाद ही करते है.

Advertisements

 

पैरों के साथ हाथ हिलाकर चलने वाले लोग Walking with shacking hands

कुछ लोग ऐसे होते है जिन्हें पैरों के साथ अपना हाथ हिलाकर चलने की आदत होती है कहा जाता है कि ऐसे लोग बड़े ही ज़िंदादिल होते हैं. ऐसे लोगो में बहुत अधिक कॉन्फीडेंस तो होता ही है साथ ही ये लोग  बहुत जोशीले, और उमंग से भरे हुए होते हैं ये लोग पॉजिटिव थिंकिंग वाले होते है.

पैरों को जमीन पर घसीट कर चलना Walking with feet dragging

कहा जाता है कि जो लोग अपने पैरों को जमीन पर घसीटकर चलते है ऐसे लोग थोड़ा डरे हुए होते है इनके मन में किसी न किसी बात को लेकर डर रहता है जिस कारण ये तनाव में दिखाई देते है.

Advertisements

 

सिर ऊंचा करके चलने वाले लोग Walked with head held high

जो लोग अपने सीने को आगे की तरफ और सिर ऊंचा करके चलते है ऐसे लोग सामाजिक होते है इन लोगो में जिंदगी को लेकर हमेशा ही पॉजिटिव नजरिया होता है. 

दोनों पैरों पर बराबर वजन रखकर चलने वाले लोग Walking with equal weight on both feet

जो लोग दोनों पैरों पर बराबर वजन रखकर चलते है उनके बारे में कहा जाता है की ऐसे लोग बहुत अच्छे सपोर्टर होते है. ऐसे लोग बहुत ही इंटरेस्टिंग होते है. ऐसे लोग अपने करियर पर फोकस करने वाले होते है.

Advertisements

 

छोटे-छोटे स्टेप लेकर चलने वाले लोग Walking with short steps

बहुत से लोग ऐसे भी होते है जिन्हें चलते समय छोटे-छोटे कदम रखने की आदत होती है खासकर महिलाएं जो हाई हील्स कैरी करती है वो चलते समय छोटे स्टेप्स रखती है छोटे स्टेप्स रखकर चलने वाले लोग अपनी लाइफ से संतुष्ट होते है.

चलते समय हाथो को क्रॉस करना Walking with cross the hands

अगर आप चलते समय अपने हाथों को क्रॉस करके चलते है तो आपके बारे में कहा जाता है कि आप समय के साथ खुद को बदलने में विश्वास करते है 

चलते समय खाना और बात करना Walking with talking

 हममें से बहुत से लोग ऐसे है जिन्हें चलते समय कुछ खाने की और बात करने की आदत होती है जो लोग खातें हुए या बात करते हुए चलते है उन लोगो के बारे में कहा जाता है कि ऐसे लोग मल्टीटास्कर होते है. 

Related Post