शनिवार के दिन घर में कभी न लाये ये चीजे Shanivaar ke din na laaye ghar mein ye cheeje

घर में शनिवार के दिन क्या ना लाये Kya nahi laaye shanivaar ke din

%e0%a4%98%e0%a4%b0-%e0%a4%ae%e0%a5%87%e0%a4%82-%e0%a4%b6%e0%a4%a8%e0%a4%bf%e0%a4%b5%e0%a4%be%e0%a4%b0-%e0%a4%95%e0%a5%87-%e0%a4%a6%e0%a4%bf%e0%a4%a8-%e0%a4%95%e0%a5%8d%e0%a4%af%e0%a4%be-%e0%a4%a8वस्तुएं हमारे जीवन का अहम् अंग होती है ये इंसान के जीवन को सहज और सरल बनाती है प्रत्येक व्यक्ति वस्तुओं का क्रय विक्रय अपनी आवस्यकता के अनुसार करता है लेकिन कुछ चीजे ऐसी है जिनको घर में लाने से सम्बंधित ज्योतिष शास्त्र में कुछ नियम बताए गए हैं. कुछ चीजों को किसी ख़ास वार के दिन खरीदना अच्छा होता है तो कुछ चीजे ऐसी है जिनको शनिवार के दिन घर में नहीं लाना चाहिए.

Advertisements

 

लोहे का सामान शनिवार को घर में ना लाये Lohe ka saman shanivar ke din nahi laaye

यह तो हम सभी जानते है कि शनिवार को लोहे से बना कोई भी सामान नहीं खरीदना चाहिए. हमारे भारतीय समाज में ऐसी मान्यता है कि शनिवार के दिन लोहे का सामान खरीदने और घर लाने से शनि देव क्रोधित होते है. शनिवार के दिन लोहे से बनी चीजों को दान करना शुभ माना जाता है इससे शनि देव की कोप दृष्टि निर्मल होती है और शनि कृपा भी प्राप्त होती है.

शनिवार के दिन तेल नहीं खरीदना चाहिए Shanivar ko tel khreedne se bache

कहा जाता है कि शनिवार के दिन तेल नहीं खरीदना चाहिए इस दिन आप तेल का दान अवश्य कर सकते है ऐसी मान्यता है कि काले श्वान (कुत्ते) को सरसों के तेल से हलुआ बनाकर खिलाना चाहिए इससे शनि दशा टलती है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शनिवार के दिन सरसों का तेल खरीदने से रोग आदि का भय रहता है. 

Advertisements

 

शनिवार के दिन नमक खरीदने से बचना चाहिए Shnivar ke din namak nahi khreedna chahiye

शनिवार के दिन नमक खरीदने से भी बचना चाहिए  नमक हम सभी के लिए बहुत जरूरी है इसीलिए शनिवार के दिन नमक ना खरीदकर किसी और दिन खरीदना ही बेहतर होगा. शनिवार के दिन नमक खरीदने से कर्ज लेने में बढ़ोतरी होती है.

शनिवार के दिन कैंची नहीं लाये Shnivar ke din ghar mein kenchi nahi lani chahiye

शनिवार के दिन कैंची खरीदने से बचना चाहिए. कपड़े के कारोबारी, टेलर भी शनिवार के दिन कभी भी नई कैंची नहीं खरीदते है. मान्यता है कि शनिवार के दिन कैंची खरीदने से रिश्तों में तनाव आ सकता है.

Advertisements

 

शनिवार के दिन काले जूते घर में नहीं लाने चाहिए Shanivar ko kale jooten Nahi kharweedne chahiye

शनिवार के दिन काले जूते खरीदने से भी बचना चाहिए आजकल काले जूते काफी प्रचलन में है अगर आप भी काले जूते खरीदना चाहते है तो शनिवार के दिन इन्हें खरीदने से बचना चाहिए. शनिवार के दिन काले जूते घर लाए से असफलता मिलती है.

शनिवार के दिन झाड़ू न खरीदे Shanivar ko ghar mein jhadunahi laaye

झाड़ू एक ऐसा साधन है जो घर से दरिद्रता को दूर व बाहर करता है इससे घर में सकारात्मक ऊर्जा आती है कहा जाता है कि शनिवार के दिन झाड़ू घर में नहीं लाना चाहिए इससे घर में दरिद्रता आती है.

Advertisements

 

Related Post