दांतों की बनावट से जाने कितने भाग्यशाली और धनवान है आप Kya khahti hai apke daanto ki banvat

क्या कहती है आपके दांतों की बनावट kitne bhagyshali hai ap

%e0%a4%95%e0%a5%8d%e0%a4%af%e0%a4%be-%e0%a4%95%e0%a4%b9%e0%a4%a4%e0%a5%80-%e0%a4%b9%e0%a5%88-%e0%a4%86%e0%a4%aa%e0%a4%95%e0%a5%87-%e0%a4%a6%e0%a4%be%e0%a4%82%e0%a4%a4%e0%a5%8b%e0%a4%82-%e0%a4%95दाँत सभी के जीवन में बहुत महत्वपूर्ण होते हैं बिना दांतों के न तो व्यक्ति खूबसूरत दिखाई देता है और न ही खाने की चीजों का लुत्फ़ उठा सकता है दांतों का असर हमारे भविष्य पर भी पड़ता है. दाँत न सिर्फ हमारे व्यक्तित्व बल्कि हमारे भविष्य को भी बताते है दांतों की बनावट से आप किसी व्यक्ति के स्वभाव और उसके जीवन के बारे में जान सकते है.

Advertisements

 

ऊपर और नीचे के दांतों का बड़ा होना upar aur neeche ke daanto ka bada hona

जिन लोगो के ऊपर और नीचे के दांत बड़े होते है ऐसे जातक बहुत बुद्धिमान होते है वह अपने जीवन में बहुत ज्ञान अर्जित करते है ऐसे लोग अपने जीवन में बहुत संघर्ष करते है और सफल होते है.

दांतों का लाइन में होना या पंक्तिबद्ध होना daanto ka line mein hona

जिन लोगो के दांत एक लाइन में होते है उन्हें सौभाग्य तथा ऐश्वर्य प्राप्त होता है. ऐसे लोग बहुत शिष्ट होते है ये अपने जीवन में हर सुख भोगते है.

Advertisements

 

सामने  के दांतों में छेद होना saamne ke danto mein ched hona

जिन लोगो के सामने के दांतों में छेद होते है वे लोग भी बहुत भाग्यशाली होते है ऐसे लोग बुद्धिमान भी होते है.

दांत के ऊपर दांत होना daant ke upar daant hona

जिन लोगो के दांत के ऊपर दांत होते है ऐसे लोग बड़े ही साहसी और निडर होते है. ऐसे व्यक्ति शत्रुओं को  परास्त करने वाले होते है.

Advertisements

 

सामने वाले दो दांतों का बड़ा होना saamne wale do daanto ka bada hona

जिन लोगो के सामने के दो दांत बड़े होते है ऐसे लोग भाषण देने में बड़े माहिर होते है और साथ ही ये लोग शत्रु का नाश करने वाले होते है जिस कारण ये आदर्श जीवन जीते है.

मोतियों से चमकदार दांत moti ke jaise chamakdar daant

समुद्रशास्त्र के अनुसार जिन लोगो के दांत मोती की तरह चमकदार होते है वे बड़े भाग्यवान होते है. ऐसे लोगो की आयु भी लंबी होती है और ये अपने जीवन में हर सुख भोगते है.

Advertisements

 

दांतों का बराबर ना होना daanton ka barabar na hona

जिन स्त्रियों या पुरूषों के दांत बराबर नहीं होते हैं ऐसे लोग जीवन में कठनाई का सामना करते है और इन्हें जीवन में संघर्ष का सामना करना पड़ता है. 

दांतों का लंबा होना daanto ka lamba hona

समुद्रशास्त्र में बताया गया है कि जिन लोगो के दांत लंबे होते है उन्हें जीवन में कभी भी धन की कमी नहीं रहती है और ऐसे लोगो को आर्थिक तंगी का सामना कभी नहीं करना पड़ता है. 

मुँह में बत्तीस दांत होना muh mein 32 daant hona

ऐसा कहा जाता है कि जिन लोगो के मुँह में बत्तीस दांत होते है उनकी कही हुई हर बात सच होती है उनके मुँह में स्वयं सरस्वती विराजमान होती है. 

Advertisements

 

Related Post