धनतेरस राशि अनुसार कुछ ज्योतिष उपाय धनतेरस 12 रशिया 12 उपाय

धनतेरस के दिन क्या  करे और क्या ना करे जानिये ज्योतिष अनुसार

%e0%a4%a7%e0%a4%a8%e0%a4%a4%e0%a5%87%e0%a4%b0%e0%a4%b8-%e0%a4%ae%e0%a5%87%e0%a4%82-%e0%a4%b0%e0%a4%be%e0%a4%b6%e0%a4%bf-%e0%a4%85%e0%a4%a8%e0%a5%81%e0%a4%b8%e0%a4%be%e0%a4%b0-%e0%a4%89%e0%a4%aaधनतेरस वाले दिन धन की देवी लक्ष्मी, धनवन्तरी, धन के देवता कुबेर और यमराज की पूजा की जाती  है। धनतेरस  का दिन अपनी आर्थिक हालत को मजबूत करने के लिए बहुत अहम माना जाता है। धनतेरस के दिन क्या करे राशि के अनुसार जिससे धन-संपत्ति आदि का लाभ होगा। ये उपाय राशि अनुसार प्रकार हैं-

मेष राशि मेष राशि के जातक धनतेरस के दिन शाम के समय घर के मुख्य द्वार पर तेल के दीये में दो काली गुंजा डाल दें, जिससे पुरे वर्ष भर आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत बनी रहेगी और आपका उधार या रुका हुआ पैसा आपके पास वापस आने की सम्भावना कई गुना बढ़ जाएगी।

वृषभ राशि यदि इस राशि के जातको का संचित पैसा लगातार खर्च हो रहा है तो इस वृषभ राशि के लोग धनतेरस के दिन पीपल के 5 पत्ते लेकर उन्हे पीले चंदन में रंगकर बहते हुए जल में बहा दे।

मिथुन राशि मिथुन राशि के व्यक्ति धनतेरस के दिन बरगद से पांच फल लाकर उसे लाल चंदन में रंगकर नए लाल वस्त्र में कुछ सिक्कों के साथ बांधकर अपने घर अथवा दुकान में लटका दें। जिससे आपकी धन की समस्या दूर होगी और धन का सचय होगा।

कर्क राशि कर्क राशि के लोग धनतेरस के दिन शाम के समय पीपल वृक्ष के समीप तेल का पंचमुखी दीपक जलाएं। जिससे आपको अचानक धन लाभ की आशा होगी।

सिंह राशि सिंह राशि के जातको को अगर व्यवसाय में बार-बार हानि हो रही हो या घर में पैसा न रुक रहा हो तो ऐसे में आप धनतेरस के दिन से गाय को रोज चारा डालने का नियम बना लें।

कन्या राशि कन्या राशि के जातको के जीवन में यदि धन नहीं रुकता है तो आपको धनतेरस के दिन दो कमलगट्टे लेकर उन्हें माता लक्ष्मी के मंदिर में अर्पित करने से इस समस्या का निदान होगा।

तुला राशि यदि तुला राशि के जातक अपनी आर्थिक परेशानी से जुझ रहे हैं तो ऐसे में उन्हें धनतेरस के दिन शाम को लक्ष्मीजी के मंदिर में नारियल चढ़ाना चाहिए।

वृश्चिक राशि वृश्चिक राशि के व्यक्ति अगर निरंतर कर्ज में उलझ रहें हो तो आप धनतेरस के दिन किसी कुएं का जल लाकर पीपल वृक्ष पर चढ़ाएं।

धनु राशि धनु राशि के जातको की अगर आर्थिक स्थिति कमजोर है तो उन्हें धनतेरस के दिन गुलर के ग्यारह पत्तों को मोली से बांधकर किसी वट वृक्ष पर बांध दिया जाए, तो आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत रहेगी ।

मकर राशि मकर राशि के जातक यदि आर्थिक समस्या से परेशान है या उनके जीवन में निरंतर रूकावटें आ रही है, तो आपको धनतेरस के दिन आक की रूई का दीपक शाम के समय किसी तिहारे पर रखने से आपको धन लाभ होगा।

कुंभ राशि कुंभ राशि के जातको को जीवन स्थायी सुख-समृद्धि हेतु और धन प्राप्ति के लिए प्रत्येक धनतेरस की रात में पूजन करने वाले स्थान पर ही रात्रि में जागरण करना चाहिए।

मीन राशि मीन राशि के जातको को व्यवसाय में यदि कम लाभ होता है तो केले के दो पौधे लगाकर उनकी देखभाल करें तथा उनके फलों को आप स्वम् नहीं खाएं।

error: