ऑफिस में परफेक्ट दिखने और ऑफिस ड्रेस का चयन करने के टिप्स Tips to Dress Appropriately for Work

ऑफिस के लिए ड्रेस का चुनाव करने के आसान टिप्स Best ideas about Office Dresses

%e0%a4%91%e0%a4%ab%e0%a4%bf%e0%a4%b8-%e0%a4%95%e0%a5%87-%e0%a4%b2%e0%a4%bf%e0%a4%8f-%e0%a4%a1%e0%a5%8d%e0%a4%b0%e0%a5%87%e0%a4%b8-%e0%a4%95%e0%a4%be-%e0%a4%9a%e0%a5%81%e0%a4%a8%e0%a4%be%e0%a4%b5हर व्यक्ति ऑफिस में खुद को अच्छा प्रोफेशनल साबित करने की बहुत कोशिश करता है और इसके लिए कई लोग काफी मेहनत भी करते हैं. महिला हो या पुरुष उसे अच्छा प्रोफेशनल बनने के साथ-साथ अपने ऑफिस के लिए सही ड्रेस का चुनाव करना भी बेहद जरुरी होता है. स्टाइल, ड्रेस का रंग, लंबाई व फिटिंग आपके कार्य करने की क्षमता के बारे में बताती है.

                              हर ऑफिस के अलग-अलग नियम होते हैं क्यों ऑफिस ऐसे होते हैं जहां पर ड्रेस कोड होता है इन लोगो के लिए ड्रेस का चुनाव करना जरुरी नहीं होता है क्योंकि इन्हें ऑफिस ड्रेस कोड वाली ड्रेस ही पहननी होती है लेकिन जिस ऑफिस में ड्रेस कोड नहीं होता उस ऑफिस के एप्लायी को ड्रेस के चुनाव में थोड़ा परेशानी होने लगती है.  

                               अगर आप भी अपने ऑफिस के लिए सही ड्रेस का चुनाव करना चाहते हैं तो आप कुछ आसान टिप्स की मदद ले सकते हैं. आइये जानते हैं कुछ टिप्स जिनकी मदद से आप आसानी से ऑफिस की ड्रेस का चुनाव कर सकते हैं.

अपनी ड्रेस जॉब प्रोफाइल के अनुसार रखें Dress to correspond to your job profile

यदि आपके ऑफिस में सिटींग वर्क है तो आपको सेमी फॉर्मल ड्रेस का चुनाव करना चाहिए. इससे आपको कोई परेशानी भी नहीं होगी और लुक भी अच्छा आएगा. जिन लोगो को पूरा दिन लोगो से मिलना पड़ता है उनके लिए भी फॉर्मल ड्रेस बेहतर हो सकती है इसके अलावा जो लोग शॉप फ्लोर आदि में वर्क करते हैं उन्हें सेमी कैज़ुअल या कैज़ुअल ड्रेस का चुनाव करना चाहिए.

कपड़ों की फिटिंग पर ध्यान दें Consider fitting clothing

आप फॉर्मल या कैज़ुअल जिस तरह की भी ड्रेस का चुनाव करें ध्यान रखें की उस ड्रेस की फिटिंग सही होनी चाहिए. कपड़े अधिक ढीले तथा टाइट नहीं होने चाहिए.

मौसम के अनुसार ड्रेस का चुनाव करें Choose the dress according to the weather

जब भी आप अपने ऑफिस के लिए किसी ड्रेस का चुनाव करें तो इस बात को ध्यान में रखें आपकी ड्रेस मौसम के अनुसार होनी चाहिए. कपसे हमारी पर्सनालिटी को निखारने का काम करते हैं इसलिए अपनी ड्रेस का चुनाव मौसम के अनुसार करना बेहद जरुरी है.

ऑफिस ड्रेस ज्यादा भड़कीली व उदासीन न पहनें Do not wear the dress more gorgeous and nostalgic office

जब भी आप ऑफिस के लिए किसी ड्रेस का चुनाव करते हैं तो ध्यान रहे की आपकी ऑफिस ड्रेस का रंग अधिक भड़कीला या उदासीन नहीं होना चाहिए. आपकी ऑफिस ड्रेस का कलर सोवर और शाइन होना चाहिए.

अपनी ऑफिस ड्रेस की केयर करें Care of your office dress

जब भी आप ऑफिस जाते होंगे तो आप सबसे बेटर दिखने की कोशिश करते होंगे. ऑफिस में सबसे अलग दिखने के लिए सबसे जरुरी है आपकी ड्रेस बहुत मायने रखती है. इसलिए अपनी ऑफिस ड्रेस को अछि तरह सम्भाले तथा ध्यान रखें की ड्रेस को आयरन की हुयी हो और ड्रेस बटन या चैन खराब ना हो.

error: