शादी की शॉपिंग के कुछ ख़ास और फायदेमंद टिप्स Perfect shopping tips for wedding

कैसे करे शादी की शॉपिंग How to do marriage shopping


%e0%a4%95%e0%a5%88%e0%a4%b8%e0%a5%87-%e0%a4%95%e0%a4%b0%e0%a5%87-%e0%a4%b6%e0%a4%be%e0%a4%a6%e0%a5%80-%e0%a4%95%e0%a5%80-%e0%a4%b6%e0%a5%89%e0%a4%aa%e0%a4%bf%e0%a4%82%e0%a4%97-how-to-do-marriage-shoppये तो हम सभी जानते है कि आजकल शादियों का सीजन है हर युवा जोड़े के लिए शादी जीवन का सबसे यादगार पल होता है. शादी से जुड़ा हर पहलु हमेशा के लिए यादगार बनकर रहता है शादी के दिन की ड्रेस, खाना सब कुछ यादगार होता है. शादी की डेट फिक्स होने के साथ ही दूल्हा-दुल्हन और रिस्तेदार शादी की तैयारी में जुट जाते है और शॉपिंग शुरू कर देते है.

Advertisements

 

शादी की शॉपिंग कुछ ख़ास और अलग होती है शादी की शापिंग करते समय कुछ बातों को ध्यान में रखना बहुत ही जरूरी है ताकि हम अनावश्यक खर्चे से बच सके और अच्छी खरीददारी भी कर सके.

शादी की शॉपिंग लिस्ट बना ले Make a list for shopping

शादी की शॉपिंग करना थोड़ा मुश्किल काम है इसीलिए शॉपिंग के लिए अपने साथ बड़ों को ले जाना चाहिए क्योकि बड़ों को मार्केटिंग का अनुभव हमसे ज्यादा होता है. उनके मार्गदर्शन में आप अच्छी और किफायती खरीदारी कर सकती है. सबसे पहले शादी की शॉपिंग की लिस्ट तैयार कर ले. इसमें कपड़ों, गहनों, एक्सैसरीज, फुटवियर एवं मेकअप किट से ले कर हर तरह का छोटा और बड़ा सामान शामिल कर ले. इससे आपको शॉपिंग करने में आसानी होगी और कोई भी सामान छूटेगा नहीं.

Advertisements

 

शादी के लिए ज़ूलरी Joolary for marriage

शादी के दिन के लिए जूलरी बहुत ही जरूरी खरीददारी होती है हर लड़की को जूलरी बहुत पसंद होती है बहुत बार लडकिया ये डिसाइड नहीं कर पाती है कि वह अपनी शादी में कौन सी ज़ूलरी पहने या फिर उनके ऊपर कौन सी जूलरी ज्यादा अच्छी लगेगी. शादी के लिए जूलरी सेलेक्ट करते समय आप ब्लैक स्कूप-नेक टॉप पहनें इससे आपको जूलरी का पूरा गेटअप अच्छे से दिखाई देगा इस तरह से आप अपनी शादी कि जूलरी सेलेक्ट कर सकती है.

शादी के लिए साड़ी और ब्लाउज Saree aur blouse

शादी की शॉपिंग में कपड़ो की खरीददारी बहुत इम्पोर्टेन्ट होती है ये काम समय रहते पूरा कर लेना चाहिए क्योकि बाद में ब्लॉउज सिलवाने का टाइम नहीं मिल पाता है और दरजी के पास काम की अधिकता होने के कारण वह काम भी नहीं लेते है. साड़ियों के मैचिंग ब्लॉउज बनवा ले.

Advertisements

 

इंडियन और वेस्टर्न ड्रेस बनवा ले Indian and western dresses

शादी के लिए इंडियन ब्राइड्स बहुत सी इंडियन ड्रेसेस की शॉपिंग तो कर लेती है लेकिन बाद में उन्हें फील होता है कि उनके पास हॉलिडे या जॉब में जाने के लिए एक भी ड्रेस नहीं है बाद में इस परेसानी से बचने के लिए शादी की शॉपिंग के साथ ही ब्लैक ट्राउज़र और व्हाइट शर्ट जैसे कुछ वेस्टर्न ड्रेसेस भी खरीद कर पहले से रख लेनी चाहिए. अपने वार्डरोब के लिए आप कुछ अच्छे डिजाइनर चूड़ीदार सूट और प्लाज़ो भी खरीदकर रख ले.

शादी के लिए एक्सेसरीज़ Accessories for marriage 

शादी की शॉपिंग करते समय आपको ब्लैक या व्हाइट कलर के कपडे पहनने चाहिए ताकि आप  जो भी बैग या फुटवियर या एस्सेसरीज ट्राई करें तो वह आपके लुक पर सूट करे और आप अपने लिए अच्छी खरीददारी कर सके. ड़े बैग्स ,क्लचेज़ ,फुटवियर आदि में वैराइटी खरीदकर रख ले. 

Advertisements

 

शादी के लिए मेकअप किट Makeup kit for wedding

शादी के लिए शॉपिंग करते समय अपना मेकअप किट तैयार करना न भूले क्योकि आपको इस समय मेकअप में रहना होता है इसीलिए ध्यान रखें कि आप जो भी प्रोडक्ट लें वह आपके स्किन को सूट करने वाले होने चाहिए अपनी स्किन के अनुसार ही ब्यूटी प्रोडक्ट्स खरीदे.

ड्रेस से मैचिंग चूड़िया खरीद ले Matching bangles for wedding dress

शादी में पहनने और बाद में पहनने वाली ड्रेस से मैचिंग चूड़ियां पहले ही खरीद कर रख ले और इसके साथ ही अपने बैंगल बॉक्स में गोल्डन और पोलका कड़े भी जरूर रख ले ये हर तरह की ड्रेस में जंचते है.

Advertisements