रॉबिन शर्मा के प्रेरणादायक सुविचार Robin Sharma Thoughts and Quotes

रॉबिन शर्मा के अनमोल ज्ञानवर्धक विचार Best Thoughts of Robin Sharma

%e0%a4%b0%e0%a5%89%e0%a4%ac%e0%a4%bf%e0%a4%a8-%e0%a4%b6%e0%a4%b0%e0%a5%8d%e0%a4%ae%e0%a4%be-%e0%a4%95%e0%a5%87-%e0%a4%85%e0%a4%a8%e0%a4%ae%e0%a5%8b%e0%a4%b2-%e0%a4%9c%e0%a5%8d%e0%a4%9e%e0%a4%beरॉबिन शर्मा का जन्म 18 मार्च 1965 को पोर्ट हौकेसबूरी, नोवा स्कोटिया में हुआ था. इनका पूरा नाम रॉबिन शिल्प शर्मा है. वे एक महान लेखक, व्यक्तिगत विकास विशेषज्ञ, नेतृत्व वक्ता, पूर्व मुकदमेबाजी वकील रह चुके हैं. 2011 में उन्हें टोस्टमास्टर्स इंटरनेशनल द्वारा स्वर्ण भूमि का लगान पुरस्कार भी मिल चूका है.

Advertisements

 

सुविचार (Quotes) 1. यदि आप सचमुच  विश्व – स्तरीय होना  चाहते  हैं – जितने अच्छे हो सकते हैं होना चाहते हैं तो अंतत: ये  आपकी तैयारी और अभ्यास पर निर्भर करेगा .

सुविचार (Quotes) 2. ज्ञान केवल संभावित शक्ति है. शक्ति को प्रकट करने के लिए इसे प्रयोग करना होगा.

सुविचार (Quotes) 3. हमारा एक नॉर्मल होता है. जब आप अपने  कम्फर्ट जोन से बाहर निकल जाते हैं तो जो एक समय अनजाना और भयभीत करने वाला था अब आपका न्यू नॉर्मल बन जाता है.

सुविचार (Quotes) 4. हम ऐसी दुनिया में जीते हैं जहाँ फेसबुक पे हमारे बहुत से दोस्त हैं पर फिर भी हमने मानवीय लगाव खो दिया है.

Advertisements

 

सुविचार (Quotes) 5. उसे दीजिये जिसे आप सबसे अधिक वापस  पाना चाहते हैं.

सुविचार (Quotes) 6. हम  सब यहाँ किसी ख़ास वजह से हैं . अपने अतीत के कैदी बनना छोड़िये. अपने  भविष्य  के निर्माता बनिए .

सुविचार (Quotes) 7. आपका “आई  कैन ”आपके “ आई क्यू से अधिक महत्त्वपूर्ण  है .

सुविचार (Quotes) 8. सबसे छोटा कार्य सबसे महान इरादे से हमेशा बेहतर होता है .

सुविचार (Quotes) 9. कभी-कभी सफलता सही निर्णय लेने के बारे में नहीं होती, ये बस कोई निर्णय लेने के बारे में होती है.

Advertisements

 

सुविचार (Quotes) 10. स्वयं  में निवेश करना सबसे अच्छा निवेश होगा जो आप कभी भी करेंगे. ये सिर्फ आपका ही जीवन नहीं सुधारेगा, ये आपके आस -पास के लोगों का जीवन भी सुधार देगा.

सुविचार (Quotes) 11. सादगी की शक्ति को कभी अनदेखा मत कीजिये .

सुविचार (Quotes) 12. जीवन का उद्देश्य उद्देश्यपूर्ण जीवन है .

सुविचार (Quotes) 13. मैंने एक बार पढ़ा था कि जो लोग दूसरों को पढ़ते हैं वो बुद्धिमान होते हैं लेकिन जो खुद को पढ़ते हैं वो प्रबुद्ध  होते हैं .

सुविचार (Quotes) 14. लक्ष्य प्राप्त करना मायने रखता है और जो बहादुरी भरे काम और साहसिक सपने आप पूरे करना चाहते हैं उनके बारे में लिखना उन्हें पूरा करने के लिए चिंगारी का काम करेगा.

Advertisements

 

Related Post