रात की पार्टी में जाने के लिए मेकअप करने आसान तरीके Best Makeup Tips for Nighttime

रात की पार्टी के लिए कैसे करें मेकअप How to Apply Night Makeup

%e0%a4%b0%e0%a4%be%e0%a4%a4-%e0%a4%95%e0%a5%80-%e0%a4%aa%e0%a4%be%e0%a4%b0%e0%a5%8d%e0%a4%9f%e0%a5%80-%e0%a4%95%e0%a5%87-%e0%a4%b2%e0%a4%bf%e0%a4%8f-%e0%a4%95%e0%a5%88%e0%a4%b8%e0%a5%87-%e0%a4%95आजकल फैशन के साथ-साथ मेकअप का भी काफी चलन हो गया है. आजकल पार्टीस आदि में जाने के लिए सभी फैशन को ध्यान में रखते हैं. खास कर महिलाये आजकल शादी या किसी पार्टी में जाने के लिए मेकअप का सहारा लेती हैं.

Advertisements

 

हालांकि मेकअप से हम अपने चेहरे की खूबसूरती को बढ़ाने में मदद लें सकते हैं. लेकिन अलग-अलग पार्टी में जाने के लिए हमे अलग -अलग मेकअप की जरूरत होती है.

जब भी महिलाओ को कही पार्टी में जाना होता है तो वे हमेशा कंफ्यूज रहती हैं की कौन सा मेकअप उन पर सूट करेगा. आजकल मेकअप करने के लिए बाजार अनेक ब्यूटी प्रोडक्ट मिल जाते हैं जिनकी मदद से हम आसानी से अपने शरीर का लुक चेंज कर सकते हैं. पार्टी रात की हो या रात की सही मेकअप होना बहुत जरूरी है. यदि आप किसी रात की पार्टी में जाना चाहती हैं तो आप मेकअप करने के लिये कुछ आसान टिप्स की मदद लें सकती हैं.

Advertisements

 

रात में मेकअप करने के टिप्‍स At night make-up tips

डार्क मेकअप (Dark makeup) –रात को थोड़ा डार्क मेकअप करना चाहिए. रात में पार्टीस आदि में तेज रौशनी होने के कारण मेकअप फीका दीखता है. इसलिए रात को ऐसा मेकअप करें जिससे आपका चेहरा सबसे अलग और खूबसूरत लगे.

चेहरे को मॉयस्‍चराइज करें (To face Moisturizer) – मेकअप करने से पहले चेहरे को मॉयस्‍चराइज करना बहुत ही जरुरी होता है. क्योंकि मॉयस्‍चराइजर से चेहरे पर नमी बनी रहती है. इसलिए मेकअप से पहले अपने चेहरे पर किसी अच्छी क्वालिटी का मॉयस्‍चराइजर लगाए.

Advertisements

 

प्राइमर का प्रयोग करें (Use Primer) – मेकअप से पहले चेहरे पर प्राइमर लगाना बेहद जरुरी है इससे चेहरे पर मेकअप अधिक देर तक टिका रहता है और हमारे चेहरे पर ताजगी और चमक बनाये रखने में भी काफी मदद मिलती है.

कंसीलर का प्रयोग (Use Concealer) – अनेक लोगो के चेहरे पर कई प्रकार के दाग-धब्बे होते हैं. इन्हें छुपाने के लिए कंसीलर बहुत फायदेमंद होता है. इसके प्रयोग से हम अपने चेहरे की अनेक खामियों को आसानी से छुपा सकते हैं. इसके लिए आप आपकी स्किन टोन से मैच करता हुआ कोई कंसीलर लें.

Advertisements

 

अब इसे अपनी स्किन टोन से एक टोन गहरे रंग का बेस लगाए. इसके बाद इससे अच्छी तरह ब्लेड करें. इससे चेहरे के दाग-धब्बे नजर नही आएंगे.

ब्लश का प्रयोग (Use Blush) – अपने गालो को गुलाबी बनाने के लिए ब्लश का प्रयोग करें. इसका प्रयोग करने के लिए गुलाबी शेड गालों के चारों तरफ ब्रश द्वारा अच्छी तरह लगाएं. इससे गाल गुलाबी और सुंदर दिखने लगेंगे.

मेकअप से निखारें अपनी आंखें (Hone your eyes with makeup)- चेहरे के साथ-साथ हमे अपनी आँखों पर भी विशेष ध्यान देना चाहिए. इसके लिए हमे आँखों में शिमरिंग आईशैडो का उपयोग करना चाहिए. आईशैडो को अपनी आँखों के ऊपर अच्छी तरह से लगाए. अब अपनी आँखों में लॉन्‍ग लास्टिंग गाढ़ा काजल लगाएं अौर पलकों पर ब्राउन पैलेट का कोल शैडो लगाएं. अब अपनी भौहों के नीचे उभरे स्‍थान पर पर्ल शैडो से फिनिश टच दें.

Advertisements

 

लिपलाइनर से बढा़एं होठों की खूबसूरती (Increase the beauty of the lips with Lip liner) – होंठो को खूबसूरत बनाने के लिए आप अपने होंठो पर लिपलाइनर लगाए. लिपलाइनर लगाने के लिए किसी अच्छे क्वालिटी के लिपलाइनर से अपने होंठो पर आउट लाइन करें. इसके अलावा आप किसी लिपशेड का भी प्रयोग भी कर सकते हैं. इस पर हल्का सा ग्लॉस टच दें. इसके बाद आप अपने होंठो पर अपनी पसन्द की लिपस्टिक लगा सकती हैं. इससे आपके होंठ खूबसूरत लगेंगे.

Advertisements

 

Related Post