चश्मे का चुनाव कैसे करें चेहरे के अनुसार Tips To Look Gorgeous In Glasses

चेहरे के अनुसार चश्मा कैसे पहने How To Look Pretty In Glasses

आजकल फैशन इतना अधिक बढ़ गया है की हर कोई आजकल मेकअप के साथ-साथ चेहरे पर चश्में का प्रयोग करने लगे हैं. आजकल अधिकतर युवा वर्ग खुद को स्टाइलिश दिखाने के लिए चश्मे का प्रयोग करने लगे हैं. पुराने समय में जिनकी आँखे कमजोर होती है वही लोग चश्मा पहले हुए नजे आते थे मगर आजकल हर कोई फैशन के लिए चश्मे का प्रयोग करने लगे हैं.

Advertisements

 

आजकल ज्यादातर लोग फ्रेम वाले चश्मे पहने हुए नजर आते हैं जो काफी चलन में है लेकिन आज भी कुछ लोगों की आँखे वीक होने के कारण उन्हें चश्मा पहनना पड़ता है. यदि आपको भी चश्मा पहनने का शौक है और आप सोच रहे है की आपके चेहरे पर कैसे चश्मा सूट करेगा. तो आप कुछ आसान टिप्स की मदद ले सकते हैं. इन टिप्स की मदद से आप अपने चेहरे के शेप के अनुसार अपने लिए चश्मा खरीद सकते हैं.

फ्रेम चुनते वक्त रखें ध्यान Keep Focus When Choosing The Frame

चश्मे का चुनाव करते समय अधिक बड़े फ्रेम का चुनाव ना करें. चश्मे के फ्रेम का साइज आपके चेहरे के शेप के अनुसार ही होना चाहिए. इसके अलावा यदि आप अपनी आँखों की पुतली के रंग से मैच खाता फ्रेम खरीदेंगे तो यह आपके चेहरे पर अधिक अच्छा लगेगा.

Advertisements

 

चेहरे के आकार का रखें ध्यान Keep Focus The Shape Of The Face

सबके चेहरे का शेप अलग-अलग प्रकार का होता है. इसलिए यह जानना जरुरी है की आपके चेहरे का शेप कैसा है. हर तरह के चेहरे पर अलग-अलग चश्मे फिट आते हैं. इसलिए आप अपने चेहरे की बनावट के अनुसार ही चश्मे का चुनाव करें.

ओवल चेहरे के लिए चश्मा Oval Face Glasses – ओवल चेहरे के लिए चश्मे का चुनाव करते समय यह ध्यान रखे की चश्मे का फ्रेम ना अधिक मोटा हो और ना ही अधिक पतला. ओवल चेहरे पर लगभग हर तरह के चश्मे सूट करते हैं.  

Advertisements

 

आयताकार चेहरे के लिए चश्मा Rectangular Face Glasses – आयताकार चेहरे के लिए यदि आप चश्मा लेते हैं तो ऐसे चेहरे पर थोड़े वर्क, डिजाइन और कंट्रास्ट वाले चश्मे अच्छे लगते हैं. इसके अलावा आयताकार चेहरे के लिए चश्मा लेते समय ध्यान रखे की चश्मे का ब्रिज अधिक लंबा न हो.

तिकोने चेहरे के लिए चश्मा Triangular Face, Glasses – तिकोने चेहरे पर अधिकतर ऐसे चश्मे अच्छे लगते हैं जिनका नीचे का हिस्सा अधिक चौड़ा होता है. इसके अलावा तिकोने चेहरे पर रिमलेस चश्मे भी जचते हैं.

Advertisements

 

चौकोर चेहरे के लिए चश्मा Square Faces Glasses – यदि आपका चेहरे चकोर है तो आप अपने चौकोर चेहरे के लिए ओवल या गोल फ्रेम के चश्मे का ही चुनाव करें. चौकोर चेहरे पर ऐसे चश्मे बहुत अच्छे लगते हैं.

बालों के रंग के अनुसार चश्मे का चुनाव According To Hair Color Choose Glasses

यदि आप अपने बालों को ध्यान में रखते हुए चश्मे का चुनाव करते हैं तो आप काफी स्टाइलिश लगेंगे. यदि आपके बाल काले या गाढ़े भूरे हैं तो आप डार्क शेड्स, बोल्ड कलर्स और एक से अधिक शेड्स के कांबिनेशन वाले चश्में का चुनाव कर सकते हैं. इसके अलावा यदि आपके बाल हल्के भूरे रंग के हैं तो आप मेटल या पेस्टल शेड्स के लाइट फ्रेम को लें. इससे आप काफी स्टाइलिश लगेंगे.

Advertisements