गर्मियों में मेकअप करने के बेहतरीन तरीके Tips to apply makeup for every summer occasion

गर्मियों में मेकअप करने के लिए बेस्ट टिप्स How to do your makeup in the summer session

सुंदर व् आकर्षक चेहरा किसे अच्छा नही लगता. लोग ख़बसूरती को पाने के लिए अनेक प्रयत्न करते रहते हैं. गर्मी के मौसम में मेकअप करना बहुत ही मुश्किल होता है. गर्मियों के मौसम में तेज धूप, गर्मी होती है जिसके कारण शरीर में पसीना होने लगता है.

Advertisements

 

जिससे शरीर में चिपचिपापन हो जाता है और कई लोग इस परेशानी के चलते परेशान होने लगते हैं. ऐसे में यदि लोगो को पार्टी आदि में जाना हो तो लोग परेशान हो जाते हैं. वे ठीक प्रकार से मेकअप नही कर पाते और गर्मियों के दिनों में चेहरे पर मेकअप अधिक देर तक टिक भी नही पाता. अनेक महिलाओ और लड़कियों को मेकअप करने का बहुत ही शौक होता है.

आमतौर पर गर्मियों के दिनों में ज्यादा हैवी मेकअप नही करना चाहिए क्योकि गर्मियों के दिनों में पसीना होने के कारण हैवी मेकअप खराब होने लगता है. इसलिए गर्मियों के दिनों में हल्का मेकअप करना ही फायदेमंद होता है. अगर आप भी चाहते ही गर्मियों के दिनों में आपका मेकअप खराब ना हो और इसके लिए आप कुछ आसान टिप्स की मदद ले सकते हैं जिससे आप गर्मियों के दिनों में भी चेहरे पर मेकअप कर सकते हैं.

Advertisements

 

गर्मियों में मेकअप करने के लिए चेहरा साफ करें (Clean your face) –

गर्मियों के दिनों में मेकअप करने के लिए सबसे पहले अपने चेहरे को साफ करना बहुत ही जरुरी होता है. चेहरे को साफ करने के लिए आप किसी अच्छे प्रोडक्ट का फेस वाश इस्तेमाल कर सकते हैं और फेस को ठंडे पानी से ही धोये.

गर्मियों में मेकअप करने के लिए कंसीलर का परयोग करें (Using Concealer) –

चेहरे पर यदि दाग-धब्बे हो तो आप उनको कंसीलर की मदद से छुपा सकते हैं. गर्मी में फाउंडेशन का इस्तेमाल ना करें. इससे चेहरा हैवी दिखने लगता है. कंसीलर के प्रयोग से चेहरे पर दाग-धब्बे कम दिखाई देते हैं जिससे चेहरा बेदाग लगने लगता है.

Advertisements

 

गर्मियों में मेकअप करने के लिए कॉम्पेक्ट का यूज़ करें (Make use of compact) –

कंसीलर के बाद चेहरे पर कॉम्पेक्ट का प्रयोग जरुरी है. कंसीलर के बाद डस्ट कॉम्पेक्ट को अपने नाक, गालो और जॉ लाइंस के आस-पास लगाए. अब त्वचा को थोड़ा स्ट्रेच करें जिससे यह पुरे फेस पर अच्छी तरह लग जाए.

गर्मियों में मेकअप करने के लिए चेहरे को ब्लशऑन करें (Turn on the face blush) –

गर्मियों के दिनों में पावडर ब्लशर का ही प्रयोग करना चाहिए. लिकिड ब्लशर से चेहरे पर पसीना हो सकता है. इसके लिए अपनी स्किन की टोन से मैच करता हुआ कोई पावडर ब्लशर लें और अपनी गालो में लगाए.

Advertisements

 

गर्मियों में मेकअप करने के लिए लिपस्टिक का उपयोग (The use of lipstick) –

चेहरे के बाद होंटो के मेकअप के लिए गर्मियों के दिनों में हल्के रंगों का चुनाव करना चहिये. हल्के रंग होठो में अधिक देर तक ठीके रहते हैं. गर्मियों में होंठो से लिपस्टिक जल्दी निकल जाती है. लिपस्टिक को अधिक देर तक होंठो में रखने के लिए आप होठों पर प्राइमर का प्रयोग कर के ही लिपस्टिक लगाए. इससे होंठ सुंदर दिखेंगे.

गर्मियों में मेकअप करने के लिए काजल का यूज़ करें (Make use mascara) –

गर्मियों के दिनों में हल्का मेकअप करने के बाद आँखों में काजल भी हल्का ही लगाए. आँखों में काजल लगाने से पहले आंखों के नीचे कॉम्पेक्ट पाउडर लगाए. इससे काजल अधिक देर तक आँखों में रहेगा. आँखों में आईलाइनर व आईशैडो को अधिक देर तक टिकाये रखने के लिए आप वैक्सी आईशैडो प्राइमर यूज करें. इससे आँखों का मेकअप देर तक टिका रहेगा.

Advertisements

 

गर्मियों में मेकअप करने के लिए टचअप करना ना भूले (Do not miss to touch up) –

मेकअप चाहे कैसा भी हो. मेकअप के बाद टचअप करना ना भूले. टचअप से मेकअप अधिक देर तक टिका रहता है. जब भी आप मेकअप करते हैं तो उसका टचअप जरूर करें. इससे चेहरा भी सुंदर लगता है वे मेकअप भी खराब नही होता.

Advertisements

 

Related Post